गिफ्ट में साइकिल पाकर गदगद हैं नरेंद्र मोदी, डच पीएम ने की है भेंट

लाइव सिटीज डेस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन दिन के विदेश दौर से लौट आये हैं. इस दौरान वे नीदरलैंड्स भी गये. वहां दोनों देशों के बीच बेहतरी रिश्ता बनाने पर जोर दिया गया. कई तरह के समझौते भी हुए. लेकिन खास बात यह रही कि नीदरलैंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शानदार गिफ्ट मिला. यह गिफ्ट पाकर वे काफी गदगद हैं.

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीदरलैंड्स के दौर के दौरान डच पीएम मार्क रूटे से भी भेंट की. रिश्तों को यादगार बनाने के लिए रूटे ने नरेंद्र मोदी को गिफ्ट में साइकिल दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साइकिल पर बैठे हुए अपना एक फोटो ट्विटर पर भी शेयर किया है. इतना ही नहीं, मोदी ने रूटे को ट्वीट कर इसके लिए धन्यवाद भी दिया है. बता दें कि मोदी हेग में रूटे के साथ बातचीत के बाद बुधवार की सुबह दिल्ली लौट आये.

खास बात कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली लौटने के बाद उन्होंने बुधवार को ही ट्वीट कर वहां के दो फोटो को भी पोस्ट किया है. एक फोटो में नरेंद्र मोदी साइकिल चलाते हुए नजर आ रहे हैं. गौरतलब है कि नीदरलैंड्स में नरेंद्र मोदी ने दोनों देशों के बीच बेहतर रिश्ता बनाने पर जोर दिया. वहीं, डच पीएम रूटे ने भारत को इकोनॉमिक पावर बताया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीदरलैंड्स में यह भी कहा कि पासपोर्ट का रंग बदलने से खून के रिश्ते नहीं बदलते हैं. वे हेग में भारतीय कम्युनिटी के एक कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे. कार्यक्रम में उन्होंने अपना भाषण भोजपुरी से शुरू किया था. इससे वहां के लोग काफी खुश थे. बता दें कि नरेंद्र मोदी नीदरलैंड्स के अलावा पुर्तगाल, अमेरिका भी गये थे. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से उनकी मुलाकात पूरी मीडिया में छायी रही.

इसे भी पढ़ें : नरेंद्र मोदी के इस सांसद को नीतीश से दोस्ती मंजूर नहीं, कहा- फिर से गठबंधन होगी बड़ी भूल 
राष्ट्रपति चुनाव : मीरा कुमार ने किया नामांकन, कहा-दलित नहीं, यह विचारधारा की लड़ाई