सीवान में भरभरा कर गिर गया बांध, कई गांव में घुसा पानी

लाइव सिटीज डेस्कः भागलपुर के बाद अब सीवान में बांध टूटने की खबर है. बताया जा रहा है कि बांध टूटने से इलाके में अफरातफरी का माहौल हो गया. कई गांव में पानी घुस जाने की भी जानकारी मिल रही है. घटना बुधवार सुबह की बताई जा रही है. फिलहाल प्रशासनिक अधिकारी हालात का जाएजा ले रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक पानी के अधिक दबाव के कारण जिले के महाराजगंज में गंडक नहर का बांध टूट गया. बांध के टूटने से कई इलाकों में तेजी से पानी फैल रहा है. गंडक नहर पर बनाये गये बांध का करीब 10 फीट हिस्‍सा टूटा है. बांध टूटने से महाराजगंज प्रखंड के कई गांव में पानी घुस गया है.



बांध टूटने की वजह का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. ग्रामीण और ब्लॉक अधिकारी स्थिति पर नियंत्रण करने की कोशिश कर रहे हैं. इलाके में अलर्ट जारी कर दिया है. बिगड़ते हालात को देखते हुए स्थानीय लोगों ने ऊंचे स्थान पर सरण लेनी शुरू कर दी है.

एक तरफ जहां बांध के टूट जाने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है तो वहीं दूसरी ओर बिहार सरकार का जल संसाधन विभाग और एनटीपीसी दोनों आमने-सामने हैं. दोनों ने एक दूसरे को दोषी ठहराया है.

आपको बता दें कि इससे पहले भागलपुर में नवनिर्मित बटेश्‍वर नहर बांध का एक हिस्सा उद्घाटन के ठीक पहले टूट गया था. जिसको लेकर खूब सियासत हुई थी. अब सीवान में भी ऐसा ही मामला सामने आया है.

यह भी पढ़ें-
Patna में चलिए Sangeeta, यहां TV के साथ TV फ्री मिल रहा है अभी
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)