‘डूब’ गया पटना नगर निगम, डीएम ने बंद कराये स्कूल

पटना / लाइव सिटीज डेस्क : आधी रात से लेकर लगातार सुबह तक हो रही बारिश ने एक बार फिर पटना को डुबो दिया है. राजधानी का निचला इलाका तो छोड़ दीजिए, ऊपर के इलाके का भी हाल बुरा है. पटना नगर निगम की पोल खुल गयी है.

यहां देखें वीडियो –

उधर भारी बारिश और जलजमाव को देखते हुए पटना के सभी स्कूल बंद करने का आदेश डीएम ने दिये हैं. पानी हटने तक स्कूल बंद रहेंगे.

गुरुवार की देर रात से लगातार बारिश हो रही है. शुक्रवार की सुबह में भी रुक-रुक कर बारिश हो रही है. मूसलधार बारिश से राजधानी में संकट बढ़ गया है. निचले इलाकों में जगह-जगह जलजमाव हो गया है. लोगों ने लाइव सिटीज को फोन कर बताया कि सबसे खराब स्थिति कंकड़बाग इलाके की है. कंकड़बाग के द्वारिका कॉलेज से लेकर चिरैयाटांड़ पुल तक एक जैसा जलजमाव लग गया है. इसके अलावा कदमकुंआ, राजेंद्र नगर, हनुमान नगर, रामकृष्णा नगर, इंदिरा नगर, ट्रांसपोर्ट नगर, राजीव नगर, किदवईपुरी, केसरी नगर, पाटलिपुत्रा कॉलोनी की स्थिति भी जलजमाव से बेहद खराब है.

जानकारी के अनुसार, राजधानी के निचले इलाकों में जलजमाव को देखते हुए डीएम संजय कुमार अग्रवाल ने राजधानी के स्कलों को तत्काल बंद करने का आदेश दिया है. बताया जाता है कि कई स्कूलों के कैंपस में घुटना भर पानी लग गया है. वहीं बताया जाता है कि सुबह बच्चे स्कूल जाने के लिए तैयार भी हुए थे तो कई स्कूलों की बसें भी नहीं आयीं. उधर मीठापुर बस स्टैंड के निकट भी काफी जलजमाव हो गया है, जिससे यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है. सबसे खराब स्थिति वैसे लोगों की है, जो जूता पहन कर बाहर निकल गये हैं.

फोटो में देखें कैसे डूबी हैं राजधानी की सड़कें  

शिवाजी पार्क
कंकडबाग मेन रोड

 

अशोक नगर

 

हाल एग्जिबिशन रोड का