सावधान ! पटना में आज इधर-उधर पार्क न करें गाड़ियां, सड़कों पर होगा जाम बूस्टरों का कब्जा

पटनाः अगर आज गाड़ी लेकर निकल रहे हैं बाहर तो सावधान रहें. आज रविवार को राजधानी पटना की सड़कों पर जाम बूस्टरों का राज रहेगा. अवैध पार्किंग करने वालों की खैर नहीं है. इधर-उधर गाड़ी पार्क किए तो पुलिस उठा ले जाएगी. फिर चालान. थाना का चक्कर. मुसीबत बढ़ सकती है. तो नो पार्किंग जोन से बचने में ही भलाई है आपकी.

आज जाम से कराह रहे पटना शहर को ट्रैफिक से मुक्ती दिलाने की कोशिश होगी. नगर आयुक्त आनंद किशोर अगुआई करेंगे. ट्रैफिक एसपी पीके दास भी अपनी टीम के साथ सड़क पर होंगे. सोच लीजिए अगर आज गलत तरीके से पार्किंग किए तो खैर नहीं है. पक्का पकड़े जाएंगे.

रामगुलाम चौक से एक्जीबिशन रोड चौराहा, पटना जंक्शन से डाकबंगला चौराहा, डाकबंगला चौराहा से फ्रेजर रोड होते हुए गांधी मैदान तक, गांधी मैदान के चारों ओर की सड़कों पर और अशोक राजपथ पर पार्किंग जोन को पीले रंग से चिह्नित किया गया है. लोगों की जानकारी के लिए सूचना बोर्ड भी लगा दिया गया है. इन पांचों रूटों पर नो पार्किंग जोन में लगी गाड़ियों को बस्टर हटाएगा. सड़क के जिस हिस्से को पीले रंग से चिह्नित नहीं किया गया है उसे नो पार्किंग जोन के रूप में रखा गया है. मालूम हो कि शनिवार सो ही पटना नगर आयुक्त आनंद किशोर एक्शन के मूड में हैं.

आनंद किशोर ने शनिवार को निरीक्षण के बाद बताया कि फिर से पार्किंग स्थल मार्किंग करने का निर्देश दिया गया है. वहीं बोरिंग कैनाल रोड और बेली रोड पर शेखपुरा मोड़ से जगदेव पथ तक अभी पार्किंग जोन का काम अधूरा है. एक सप्ताह में यहां बोर्ड लगेंगे.

कार्रवाई का सिलसिला भी एग्जीबिशन रोड से ही शुरू हुआ. शनिवार शाम अचानक खबर आई कि आनंद किशोर ने एग्जीबिशन रोड़ में कई अवैध पार्किंग्स के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए. अतिक्रमण के खिलाफ एफआईआर करने के निर्देश दिए गए थे. कार्रवाई के लिस्ट में एक होटल भी शामिल था. और आज जाम बस्टर कहर बरपाएंगे.

तो सावधान रहने की जरूरत है. गाड़ियों की पार्किंग सही जगह पर करें. सड़क या फिर नो पार्किंग जोन में गाड़ी छोड़ कहीं न जाएं. ट्रैफिक नियमों का पालन जरूर करें. नहीं किया तो पुलिस पक्का आपकी गाड़ी उठा ले जाएगी. अब तो पटना हाईकोर्ट भी पटना में जाम की समस्याओं पर सख्त है.

यह भी पढ़ें-

पटना के एग्जीबिशन रोड में अतिक्रमण करने वालों पर एक्शन, FIR के आदेश
रोज जाम से हलकान है पटना, हाईकोर्ट भी है नाराज