नैंसी हत्या मामले में दुष्कर्म या एसिड अटैक की बात को डीएसपी ने किया खारिज

मधुबनी (बीरेंद्र दत्त): मधुबनी जिलान्तर्गत अंधरामठ थाना के महादेवमठ गांव से विगत 25 मई की संध्या अपहृत रविन्द्र नारायण झा की पुत्री बारह वर्षीया नैंसी की लाश की बरामदगी के बाद पुलिस द्वारा संबंधित मामले को शीघ्र सुलझा लेने का दावा किया गया है. उपरोक्त संदर्भ में मंगलवार अपराह्न अंचल पुलिस थाना फुलपरास में मीडियाकर्मियों से मुखातिब अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (डीएसपी) उमेश्वर चौधरी ने बताया कि दर्ज प्राथमिकी (48/17, अंधरामठ थाना) में नामजद दो अभियुक्तों ग्रामीण पवन झा एवं लालू झा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

घटना के दिन संध्या में नैंसी को अंतिम बार इसी के साथ देखा गया था. जांच के क्रम में ग्रामीणों ने इसकी पुष्टि भी की है. गिरफ्तार व्यक्तियों के साथ मृतका के परिवार की पुरानी दुश्मनी थी. गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्तियों ने भी इस दुश्मनी को स्वीकार किया है. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने कहा है कि नैंसी के ऊपर एसिड अटैक अथवा उसके साथ व्यभिचार या उसे जलाकर मारने की बात निर्मूल है.



पोस्टमार्टम से मिल रही जानकारी का हवाला देते हुए उन्होंने बताया है कि नैंसी की हत्या गला घोंटकर की गई है. पोस्टमार्टम के बाद जारी रिपोर्ट में हत्या का समय 72 घंटा पूर्व बताया गया है. इससे ऐसा लगता है कि उसकी हत्या अपहरण के कुछ देर बाद ही कर दी गयी होगी. एक मासूम की हत्या को दुखद बताते हुए डीएसपी ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह हत्या आपसी रंजिश में की गई लगती है.

मामले की सूक्ष्म पड़ताल वैज्ञानिक आधार पर तथा मोबाइल सीडीआर समेत अन्य तरीकों से की जा रही है. हत्याभियुक्त शीघ्र पुलिस की गिरफ्त में होगा. मौके पर अंधरामठ के थानाध्यक्ष राजीव कुमार, इंसपेक्टर सनोवर खां आदि भी उपस्थित थे.

हाल फिलहाल पुलिस पार्टी पर सिसवा बरही गांव में रात्रि गश्ती के दौरान हुए हमले की चर्चा करते हुए डीएसपी ने कहा कि उक्त संदर्भ में पुलिस ने सिकंदर यादव,राजीव यादव,आमोद कुमार,बबलू यादव तथा सुनील कुमार आदि पांच लोेगों को हिरासत में लिया है. अन्य लोगों को भी शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

यह भी पढ़ें-  भीतर से सुलग रहा मधुबनी , बोल रहा DM-SP हाय-हाय