पटना में बेफिक्री से लोग कर रहे हैं प्रतिमा के दर्शन, पुलिस की कड़ी मुस्तैदी

पटनाः महाष्टमी की रात जैसे-जैसे बढ़ती जा रही है, वैसे-वैसे हर रूट पर लोगों की भीड़ भी बढ़ती जा रही है. लोग अपनी फैमिली के साथ घूमने के लिए राजधानी के अलग-अलग हिस्सों में निकल पड़े हैं. राजधानी के बोरिंग रोड चौराहा पर पूजा पंडाल में दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं की अच्छी खासी भीड़ दिखी.

बोरिंग रोड से पानी टंकी की ओर जाने वाले रूट पर भी लोगों की जबरदस्त भीड़ है. दूसरी ओर बेली रोड के ट्रैफिक रूट को डायवर्ट कर दिया गया है. डुमरा पुलिस चौकी के पास से रोड को ब्लॉक कर दिया गया है. किसी भी प्रकार की गाड़ी को राजाबाजार की ओर जाने नहीं दिया जा रहा है.

दरअसल, राजा बाजार के मंगल मार्केट से लेकर खाजपुरा और जगदेव पथ तक कई पूजा पंडाल बने हुए हैं. इन पूजा पंडालों में जाने के लिए श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़ उमड़ी है. यही हाल गोविंद मित्रा रोड, कदमकुआं, नाला रोड में भी देखने को मिला. पटना का दिल डाकबंगला चौराहा पर कल की तुलना में आज श्रद्धालुओं की भीड़ काफी संख्या में देखने को मिली.

वहीं, बांस घाट स्थित सिद्देश्वरी काली मंदिर में मां का दर्शन करने के लिए रात तक श्रद्धालुओं की लाइन लगी रही. सीएम नीतीश कुमार भी रात में दर्शन करने के लिए बांस घाट काली मंदिर पहुंचे. पब्लिक की भीड़ को ध्यान में रखते हुए पटना पुलिस की सिक्योरिटी आज भी काफी टाइट दिखी. हर इलाके में लोकल थाने की पुलिस टीम पूरी तरह से मुस्तैद तो है ही, अलग से लगाए गए पुलिस पदाधिकारी और फोर्स भी हर आने—जाने वाले पर कड़ी नजर रख रहे हैं.

दिन में ही पटना के डीएम संजय अग्रवाल और एसएसपी मनु महाराज ने अगमकुआं के शीतला मंदिर सहित शहर के कई पूजा पंडालों में जाकर सिक्योरिटी अरेंजमेंट्स का जायजा लिया था. सभी सिटी एसपी भी अपने—अपने इलाके के हर पल अपडेट ले रहे हैं और खुद जाकर मुआयना भी कर रहे हैं. इनके अलावे डीएसपी लेवल के अधिकारी भी पब्लिक की भीड़ को रेगुलेट करते हुए दिखे.

डीएसपी लॉ एंड आॅर्डर डॉ. मो. शिब्ली नोमानी काफी देर तक स्टेशन गोलंबर पर डटे रहे. वहां पर वह पब्लिक की भीड़ को रेगुलेट करते हुए दिखे. महिलाएं और बच्चे भी बिना किसी परेशानी के सड़कों पर घूम—घूमकर पंडालों में देवी के दर्शन कर रहे हैं. स्ट्रीट फूड के स्टॉल पर जबर्दस्त भीड़ देखी जा रही है. सड़क पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ चुकी है.

यह भी पढ़ें-

अब बोले हैं अरुण जेटली, आरोपों पर दिया ऐसा जवाब कि मचा घमासान
मीडिया के सामने आए यशवंत सिन्हा, बोले नोटबंदी के बाद सदमे जैसा था GST का फैसला
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा
(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*