जान लें, पटना AIIMS में शुरू होने जा रही है Emergency सेवा, बढ़ेंगे 18 विभाग भी

aiims-patna-location
पटना AIIMS (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्कः बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी है. पटना एम्स में अगले साल 2018 के जनवरी महीने से इमरजेंसी सेवा शुरू हो जाएगी. इस बात की जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने दी. इसके साथ ही पटना एम्स में 18 विभागों में इलाज की सुविधा भी बढ़ाई जाएगी.

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री का कहना है कि बिहार में चिकित्सकों को भी जानकारी नहीं है कि पटना एम्स में किन-किन बीमारियों के इलाज की सुविधा है. इसी वजह से चिकित्सक पटना एम्स में जिन 18 विभागों में इलाज की सुविधा है, उसके लिए भी मरीज को दिल्ली एम्स रेफर कर देते हैं. इसी वजह से पटना में उपलब्ध सुविधाओं का प्रचार-प्रसार करने का निर्णय लिया गया है.

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि पटना एम्स में जनवरी से आपातकालीन सेवा शुरू कर दी जाएगी. अभी यहां सिर्फ ओपीडी सेवा ही उपलब्ध है. दिसंबर तक यहां विभागों की संख्या 18 से बढ़ाकर 26 कर दी जाएगी. दिसंबर तक कार्डियोलॉजी, यूरोलॉजी, न्यूरोलॉजी, डर्मेटोलॉजी, गैस्ट्रोएंट्रोलॉजी, न्यूक्लियर मेडिसिन, नेफ्रोलॉजी विभाग की शुरुआत कर दी जाएगी.

पटना एम्स में जुलाई से पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स की पढ़ाई भी शुरू कर दी जाएगी. स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने कहा कि वर्ष 2022 तक देश में 22 एम्स में मरीजों को इलाज मिलना शुरू हो जाएगा. सरकार की ओर से जितने एम्स की घोषणा की गई है सभी एम्स में मरीजों को इलाज 2022 से मिलने लगेगा.

यह भी पढ़ें-

iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही…
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI मेंअपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरीनया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदेंमुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स मेंप्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़ेआज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)