जान लें, रावण वध के लिए कब होगी गांधी मैदान में इंट्री, वॉच टॉवर से भीड़ की निगरानी

पटनाः 30 सितंबर को विजयादशमी है. इस दिन राजधानी पटना के गांधी मैदान में रावण वध समारोह का आयोजन होगा. समारोह को देखने के लिए भाड़ी संख्या में पब्लिक की भीड़ हर साल उमड़ती है. इस बात को और पूर्व के हादसे को ध्यान में रखते हुए पटना जिला प्रशासन फूंक-फूंक कर अपने कदम रख रहा है.

रावण वध समारोह को देखने आने वाले पब्लिक की इंट्री उस दिन दोपहर एक बजे से होगी. इसे लेकर पटना के डीएम संजय अग्रवाल की ओर से खास आदेश जारी किए गए हैं. दरअसल, गुरुवार को गांधी मैदान कैंपस में वो सारे मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी व फोर्स मौजूद थे, जिन्हें रावण वध समारोह के दौरान सिक्योरिटी अरेंजमेंट्स के लिए लगाया गया है. डीएम संजय अग्रवाल और एसएसपी मनु महाराज ने खुद हर एक प्वाइंट पर सभी को ब्रिफ किया.

डीएम और एसएसपी ने अपने ​ब्रिफिंग में साफ किया कि जिन्हें भी ड्यूटी पर लगाया गया है वो पब्लिक की इंट्री शुरू होने से पहले अपनी जगह पर तैनात हो जाएंगे. इस मामले में किसी प्रकार की लापरवाही बदार्शत नहीं की जाएगी. अधिकारियों को पूरे गांधी मैदान के अंदर-बाहर घूम-घूम वस्तुस्थिति को अच्छे से देखने का आदेश दिया गया है.

डीएम ने साफ किया कि गांधी मैदान के हर एक गेट पर और कैंपस में बनाए गए वाच टॉवर पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम की व्यवस्था की गई है. जिससे पब्लिक की भीड़ को रेगुलेट किया जाएगा. पटना के सिविल सर्जन को पीएमसीएच में 24 घंटे एक इमरजेंसी कंट्रोल रूम को चालू रखने का निर्देश दिया गया है. जिसमें प्रर्याप्त संख्या में डॉक्टर, पैरा मेडिकल स्टाफ व मैनेजर की ड्यूटी होगी.

मौके पर मौजूद सिविल सर्जन ने डीएम को भरोसा दिलाया की रावण वध समारोह के दौरान गांधी के हर बड़े गेट पर लाइफ सेविंग मेडिसीन, डॉक्टर और एंबुलेंस के अरेजमेंट्स दिए गए हैं. डीएम की मानें तो वॉच टॉवर से पब्लिक एड्रेस सिस्टम के साथ ही वीडियो रिकॉर्डिंग भी कराई जाएगी. सिक्योकरिटी के लिहाज से गांधी मैदान के अंदर और बाहर सीसीटीवी के ​जरिए कड़ी नजर रखी जाएगी.

यह भी पढ़ें-

यशवंत सिन्हा को मिला भाजपा के शत्रु का समर्थन, जानिए क्या कहा है
पिता यशवंत की बातों से इत्तेफाक़ नहीं रखते जयंत सिन्हा, दिया है करारा जवाब
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)