केंद्रीय मंत्री अनिल माधव का निधन, पीएम ने जताया शोक

लाइव सिटीज डेस्क : केंद्रीय मंत्री अनिल माधव दवे का आज निधन हो गया. अनिल माधव मोदी कैबिनेट में पर्यावरण, वन तथा जलवायु परिवर्तन मंत्रालय में राज्य मंत्री रहे थे. बीमारी से जूझ रहे अनिल माधव AIIMS में भर्ती थे. उन्होंने अस्पताल में ही आखिरी सांस ली. उनकी मौत पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा शोक व्यक्त किया है. अनिल माधव के निधन से परिवार समेत पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है.  

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि अनिल माधव की मौत से वो पूरी तरह सन्न हैं. मोदी ने कहा कि अनिल मेरे आदरणीय और बेहतरीन मित्र थे. पीएम मोदी ने लगातार तीन ट्वीट करते हुए अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं. मोदी लिखते हैं कि अनिल माधव दवे जी एक सच्चे जनता के सेवक के रूप में याद किये जाएंगे. अनिल पर्यावरण की सुरक्षा को लेकर बहुत ही गंभीर थे.

पीएम ने दुःख जाहिर करते हुए कहा कि कल शाम तक मैं अनिल जी के साथ था. कई महत्वपूर्ण पालिसी पर उनके साथ चर्चा भी की थी. उनकी मौत से मुझे निजी क्षति हुई है. 

बता दें कि अनिल माधव दवे का जन्म 6 जुलाई 1956 को मध्यप्रदेश में हुआ था. वे शिवाजी नगर भोपाल के रहने वाले थे. उनकी शिक्षा गुजराती कॉलेज इंदौर में हुई थी. वो भारतीय जनता पार्टी के राजनेता थे. वे मध्यप्रदेश से ही भाजपा से राज्यसभा सांसद थे. अनिल 30 जुलाई 2010 से राज्यसभा सांसद थे. उन्हें 5 जुलाई 2016 को पर्यावरण मंत्री बनाया गया था. इसके अलावा अनिल कई महत्वपूर्ण कमिटी के सदस्य भी रहे. जिसमें वाटर रिसोर्स और इनफार्मेशन ब्राडकास्टिंग से जुड़ी महत्वपूर्ण कमिटी भी शामिल रहा.

यह भी पढ़ें- रिपोर्ट : देश में नौकरियों को ले मचेगी हाहाकार, बढ़ेगी बेरोजगारी