जीवी मॉल का क्या है ‘शनिवार कनेक्शन’, आज फिर लग गई आग

पटनाः इसी साल 20 मई को पटना के बारिंग रोड चौराहा पर स्थित जीवी मॉल में भयंकर आग लग गई थी. वो शनिवार का ही दिन था. मॉल में आग सुबह करीब साढ़े 4 बजे के करीब लगी थी. आग की लपटों ने उस दिन लाखों नहीं, बल्कि करोड़ों रुपये का नुकसान करवा दिया था. अब आज भी शनिवार का ही दिन है. एक बार फिर मॉल में आग लग गई. लेकिन मामला शाम का था. लोग मौजूद थे. इस लिए आग की खबर फैलते ही मौजूद लोग एक्टिव हुए और एक बड़ा हादसा होने से बचा लिया गया.

दरअसल, हल्दी राम रेस्टोरेंट का किचन मॉल के पिछले हिस्से में है. आग इसी किचन में लगी थी. शुरूआत किचन में लगे एग्जॉस्ट फैन से हुई. इससे लगी आग तेजी से फैलने लगी. आग को देख वहां मौजूद रेस्टोरेंट के स्टाफ और दूसरे लोगों के बीच हड़कंप मच गया. तुरंत लोगों ने आग पर काबू पाने की कवायद खुद से ही शुरू कर दी. हालांकि एतिहात के तौर पर फायर ब्रिगेड की टीम को इंफार्म कर दिया गया.

सूचना पाकर चंद मिनटों में ही फायर ब्रिगेड की एक युनिट मौके पर पहुंच गई. टीम ने भी आते ही कार्रवाई शुरू कर दी और कुछ मिनटों में ही आग पर काबू पा लिया. आग लगने का ये मामला शाम का ही है. लोगों की सतर्कता और फायर ब्रिगेड के एक्टिव होने के कारण इस बार जीवी मॉल लहकने से बच गया. आग लगने से नुकसान तो हुआ. लेकिन वैसा नहीं, जैसा पिछली बार हुआ था.

बता दें कि पिछली दफा कई दुकाने जल गई थीं. उनमें रखे लाखों के सामान जल कर राख हो गए थे. जबकि कई ऑफिस और मॉल में चलने वाले एक कोचिंग को भी काफी नुकसान उठाना पड़ा था. खास बात ये है कि पहले और आज के दिन हुए दोनों ही हादसों मे किसी की जान नहीं गई. लोग हताहत नहीं हुए.