पहला T-20 इंडिया की झोली में, न्यूजीलैंड को 53 रन से हराया

लाइव सिटीज डेस्क : तीन मैचों की सीरीज में पहला टी 20 पर इंडिया ने कब्जा जमा लिया. उसने मेहमान टीम न्यूजीलैंड को 53 रन से हराया. इस तरह इंडिया ने सीरीज में 1-0 बढ़त ले ली है.

दिल्ली में चल रहे पहले टी 20 मैच में पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवरों में 3 विकेट पर 202 रन बनाए थे. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 8 विकेट पर 149 रन ही बना सकी. खास बात कि इसमें शिखर धवन और रोहित शर्मा ने शानदार 80-80 रन बनाए.

दरअसल न्यूजीलैंड की शुुरआत अच्छी नहीं रही. पहल विकेट महज 6 रन पर गिर गया. उनका कैच युजवेंद्र चहल की बॉल पर हार्दिक पंड्या ने लिया. इसके बाद दूसरा विकेट भी जल्द ही गिर गया. उस समय चौथ ओवर चल रहा था. 3.4 ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने कोलिन मुनरो 7 के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया.

इसी तरह तीसरा विकेट केन विलियम्सन का 9.1 ओवर में आउट हुआ. हार्दिक पंड्या की गेंद पर धोनी ने उनका कैच लिया. अक्षर पटेल ने 13वें ओवर में दो विकेट चटकाए. इस ओवर की चौथी बॉल पर टॉम ब्रूस और आखिरी बॉल पर ग्रैंडहोम आउट हुए. इसी तरह छठा विकेट हेनरी निकोल्स, सातवां टॉम लेथम और आठवां विकेट टिम साउदी के रूप में गिरा.

बता दें कि टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया को धवन और रोहित ने मिलकर शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 98 बॉल पर 158 रन जोड़े. खास बात कि मैच में 16 ओवर तक भारत का कोई विकेट नहीं गिरा था.