नीरज सिंह हत्याकांड : बनारस में पकड़ाया चौथा शूटर चंदन, भाग गया था गुजरात…

लाइव सिटीज डेस्क : धनबाद में पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह हत्याकांड में चौथा शूटर भी गिरफ्तार हो गया है. चौथे शूटर को यूपी के बनारस में पकड़ा गया है. मुठभेड़ के बाद पुलिस उसे पकड़ने में सफल रही. यह गिरफ्तारी भी पुलिस के लिए काफी अहम मानी जा रही है.

बता दें कि इसी साल 21 मार्च को नीरज सिंह समेत तीन लोगों को शूटरों ने उस समय भून दिया था, जब वे अपनी गाड़ी से लौट रहे थे. वारदात सरायढेला के स्टील गेट के निकट हुई थी. सभी की मौत गाड़ी में ही हो गयी थी. इस मामले में ही मृतक नीरज सिंह के चचेरे भाई आरोपी झरिया के भाजपा विधायक संजीव सिंह रांची जेल में बंद हैं.

neeraj-1

इधर सूत्रों के अनुसार चौथे शूटर चंदन सिंह उर्फ रोहित सिंह उर्फ सतीश को उत्तर प्रदेश के बनारस में पुलिस ने पकड़ात्र उसकी गिरफ्तारी मुठभेड़ के बाद हुई है. बताया जाता है कि चंदन बनारस में अपने किसी साथी से मिलने आया था, तभी यूपी एसटीएफ ने उसे धर दबोचा. मालूम हो कि इसके तीन शूटर अमन सिंह, कुर्बान अली उर्फ सोनू तथा सागर सिंह उर्फ शिबू उर्फ विजय पहले ही पकड़े जा चुके हैं. ये सभी फिलहाल धनबाद जेल में बंद हैं.

बताया जाता है कि चौथा शूटर घटना को अंजाम देने के बाद बनारस चला गया, फिर वहां से गुजरात भाग गया था. गिरफ्तारी के बाद चंदन ने पुलिस को बताया कि नीरज हत्याकांड में शामिल शूटर अमन, कुर्बान अली उर्फ सोनू और सागर सिंह उर्फ शिबू उर्फ विजय की गिरफ्तारी की सूचना अखबारों के माध्यम से उसे मिल रही थी. इसके डर से वह गुजरात चला गया था तथा वहां जामनगर में अपने एक रिश्तेदार के घर पर ठहरा हुआ था. हाल ही में चंदन बनारस लौटा था. मुखबिर की पहचान पर चंदन को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तारी के दौरान चंदन के पास से प्वाइंट 32 बोर की पिस्टल, चार कारतूस, दो खोखे, एक आरक्षित टिकट और 400 रुपये नगद बरामद किये गये हैं.

इसे भी पढ़ें : नीरज सिंह हत्याकांड : बीजेपी विधायक की मुश्किलें बढ़ीं, पुलिस ने दाखिल किया चार्जशीट 
नीरज सिंह हत्याकांडः शूटर अमन ने उगले राज, कहा- एक गोली पर हुई थी एक लाख की बात