गिरिराज सिंह फिर बने नंबर वन, नरेंद्र मोदी के सुझाव का किया पालन

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने खरीदी इलेक्ट्रिक कार.

लाइव सिटीज डेस्क : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान को पालन करने में आगे दिखे. प्रधानमंत्री ने हाल ही में अपने ‘मन की बात’ में प्रदूषण नियंत्रण के लिए सलाह दी थी और इसका गिरिराज सिंह ने तुरंत पालन किया. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी भी दी है.

बता दें कि केंद्र सरकार ने एक मई से केंद्रीय मंत्रियों व अफसरों के वाहनों से लाल बत्ती हटाने का फैसला लिया था. तब भी केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उपक्रम राज्यमंत्री गिरिराज सिंह इसे पालन करने में आगे रहे थे. वे पहले मंत्री थे, जिन्होंने सबसे पहले अपनी गाड़ी से लाल बत्ती हटायी थी. उस समय वे अपने संसदीय क्षेत्र नवादा में थे.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने खरीदी इलेक्ट्रिक कार.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल में अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में प्रदूषण पर कई सुझाव दिये थे. उन्होंने कहा था कि इलेक्ट्रिक कार व बाइक का इस्तेमाल कर हम पॉल्यूशन को कुछ हद तक कम कर सकते हैं. इस पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तुरंत अमल किया और उन्होंने इलेक्ट्रिक कार खरीद ली. वे इसका पालन करनेवाले पहले मंत्री बन गये.

लाल बत्ती हटाने में भी आगे रहे थे गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट पर जानकारी देते हुए लिखा है कि नमो ने ‘मन की बात’ में प्रदूषण नियंत्रण पर एक सुझाव दिया था. हमने इलेक्ट्रिक कार ख़रीद कर उस सुझाव का पालन किया. उन्होंने इस कार से पहली यात्रा दिल्ली बीजेपी ऑफ़िस तक तय की. ​गिरिराज सिंह ने अपनी इलेक्ट्रिक कार की फोटो भी अपलोड किया है.

इसे भी पढ़ें : 1 मई से लागू होगा फैसला, लेकिन गिरिराज ने आज खुद हटा दी लाल बत्ती 
लाल बत्ती विवाद : ‘PM-CM के काफिले से घंटे भर रहता है जाम, यह भी ख़त्म हो’ 
मंत्री ने ट्वीट कर कार की दी जानकारी