हेमा मालिनी के बारे में आप उतना नहीं जानते होंगे, जितना इस किताब में लिखा है

लाइव सिटीज डेस्कः बॉलीवुड में ऋषि कपूर, करण जौहर और रेखा जैसी कई शख्सियतों की जिंदगी पर किताब आ चुकी है. अब इस कड़ी में ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी का भी नाम जुड़ने जा रहा है. उनकी इस बायोग्राफी का नाम ‘बियोंड द ड्रीम गर्ल’ है (Beyond The Dream Girl). इसे हार्पर कॉलिन्स ने पब्लिश किया है. हेमा मालिनी की जिंदगी पर लिखी गयी आत्मकथा का कल 16 अक्टूबर को उनके जन्मदिवस पर विमोचन होगा. सबसे खास बात हेमा के इस किताब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रस्तावना लिखी है.

हेमा मालिनी ने धर्मेन्द्र से शादी की, लेकिन धर्मेन्द्र पहले से शादीशुदा थे. उनकी इस आत्मकथा में सनी देओल व बॉबी देओल को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है. किताब के लेखक से धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर व उनके बेटे सनी- बॉबी को लेकर सवाल पूछे गये तो लेखक ने बताया कि किताब हेमा की जिंदगी पर है इसलिए इसमें तमाम दूसरी चीजें शामिल नहीं की गई हैं.

आपको बता दें कि धर्मेन्द्र ने हेमा मालिनी से दूसरी शादी की थी. शादी के पहले धर्मेंद्र – हेमा ने कानूनी रूप से धर्म परिवर्तन कर लिया था. धर्मेन्द्र के दोनों परिवारों में आपसी रिश्ता बेहद नाजुक है. हेमा की बेटी की शादी के दौरान भी धर्मेन्द्र के दोनों बेटे सनी और बॉबी नहीं आये थे. जब धर्मेन्द्र से पत्रकारों ने सनी और बॉबी देओल के गैरमौजूदगी को लेकर सवाल पूछा तो वह भड़क उठे थे.

क्या-क्या है किताब में- 

हेमा मालिनी दक्षिण भारतीय हैं और फिल्मों में जयललिता के साथ डेब्यू करना चाहती थीं. जयललिता के साथ एक फिल्म में साइन तो हो गयी लेकिन फिल्म बन नहीं पायी. 16 साल की उम्र में पहली बार हिन्दी फिल्म में राजकपूर के अपोजिट ‘सपनों के सौदागर’ में हेमा दिखी. ‘सपनों के सौदागर’ रिलीज होते ही रातों – रात वह चर्चित हो गयी. फिल्मों में एक्टिंग के अलावा हेमामालिनी बेहतरीन डांसर भी हैं. 68 साल की उम्र होने के बावजूद आज भी उनका जादू बरकरार है.

हेमा मालिनी गुरूदासपुर में भाजपा के टिकट से चुनाव लड़ रहे अभिनेता विनोद खन्ना के चुनाव प्रचार के लिए गये थे. इस चुनाव प्रचार ने अनायास ही उन्हें राजनीति में इंट्री करवा दी. हेमा मथुरा से सांसद है और बीजेपी की स्टार प्रचारक की भूमिका में हर वक्त वनजर आती है. किताब में कार ऐक्सिडेंट का भी जिक्र है.

किताब में हेमा मालिनी और जितेन्द्र के रिश्ते को लेकर भी लिखे गये. किताब के मुताबिक जीतेन्द्र के साथ उनका अफेयर नहीं था लेकिन दोनों की शादी जरूर तय हुई थी . जितेंद्र और हेमा मालिनी के किस्से आज भी अखबारों में छपते रहते हैं.

यह भी पढ़ें-

 बिहार को मिला था 55000 करोड़ का पैकेज, डिटेल में देखें- किस जिले को क्या मिला है
नीतीश कुमार भूल जाएं बिहार को स्पेशल पैकेज, उनकी जगह बता दी है PM मोदी ने
कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)