पहले आपके घर की बिजली कटेगी, फिर होगा पानी बंद और आखिर में कुर्की-जब्ती

लाइव सिटीज डेस्कः 50 हजार या इससे अधिक होल्डिंग टैक्स बकाया रखने वालों के घर नगर निगम टास्क फोर्स भेजेगा. टास्क फोर्स के साथ निगम के अधिकारी जाएंगे और सबसे पहले ऑन स्पॉट नोटिस दिया जाएगा. नोटिस देने के एक हफ्ते तक अगर टैक्स जमा नहीं किया जाता है, तो बिजली और पानी कनेक्शन काट दिया जाएगा. इसके बाद भी जमा नहीं करने पर मकान मालिक का अकाउंट सीज कर दिया जाएगा.

मेयर सीता साहू ने कहा कि निर्धारित समय के बाद भी यदि लोग होल्डिंग टैक्स जमा नहीं करते हैं, तो उनके घर की कुर्की जब्ती की जाएगी. सोमवार को सशक्त स्थायी समिति ने इस प्रस्ताव पर मुहर लगा दी. निगम बोर्ड की अगली बैठक में इसे पारित किया जाएगा. इसके बाद नगर विकास विभाग से सहमति मिलने पर इसे लागू कर दिया जाएगा. डिप्टी मेयर विनय कुमार पप्पू ने बताया कि लिस्ट अभी पूर्ण रूप से तैयार नहीं है. इसे अंचलवार तैयार करने को कहा गया है.

इसके साथ ही एलईडी बल्ब के लिए नगर निगम के प्रत्येक पार्षद के लिए स्वीकृत किए गए चार लाख रुपए अब दूसरी योजनाओं पर खर्च होंगे. समिति ने सरकार द्वारा एलईडी बल्ब पर लगाने के बाद ऐसा निर्णय लिया है. पार्षद अब लाइट की राशि को जलापूर्ति, सड़क निर्माण और नाली निर्माण पर खर्च कर सकेंगे.

छठ घाटों पर नगर निगम 2.36 करोड़ रुपए खर्च करेगा. नगर विकास विभाग ने इसके लिए निगम को राशि का आवंटन कर दिया है. निगम 59 घाटों का निर्माण करा रहा है. वहीं 2.94 करोड़ की लागत से बुडको 29 घाटों का निर्माण कर रहा है.
छठ और दिवाली को देखते हुए नगर निगम मंगलवार से 28 अक्टूबर तक सफाई की विशेष व्यवस्था करने जा रहा है. नगर आयुक्त अभिषेक सिंह ने बताया कि सभी 75 वार्डों को मिलाकर 285 सफाई मजदूर बढ़ाए गए हैं. नूतन राजधानी अंचल में 125, पटना सिटी अंचल में 75, बांकीपुर अंचल में 60 और कंकड़बाग अंचल में 25 अतिरिक्त मजदूर दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें-

करवाचौथ पर Lover को दें Princess Cut Diamond, चांद बिहारी ज्वैलर्स लाए हैं नया कलेक्शन
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

 (लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)