लालू प्रसाद के खिलाफ IT का एक्शन, 22 ठिकानों पर रेड

Lalu Prasad

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद आखिरकार इनकम टैक्स के लपेटे में आ गए हैं. मिल रही जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स डिपार्टमेंट बेनामी संपत्ति जांचने को लालू प्रसाद से संबद्ध 22 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. पीटीआई ने यह जानकारी इनकम टैक्स के हवाले से दी है.

लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि पटना में लालू प्रसाद के आवास पर रेड चल रही है कि नहीं. लालू प्रसाद पत्नी राबड़ी देवी, बेटे डिप्टी चीफ मिनिस्टर तेजस्वी यादव और हेल्थ मिनिस्टर तेज प्रताप यादव के साथ पटना में ही रहते हैं. अभी सभी पटना में हैं भी. इनकम टैक्स रेड की खबरों के बीच लालू प्रसाद की ओर से अभी कोई बयान भी नहीं आया है.

पीटीआई के अनुसार यह बेनामी संपत्ति के खिलाफ इनकम टैक्स का एक्शन है. करीब 1000 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति की जानकारी डिपार्टमेंट को मिली थी. रेड दिल्ली के अलावा गुड़गांव सहित कई शहरों में है. कुछ फार्म हाउस में भी इनकम टैक्स अधिकारी पहुंचे हैं.

Lalu Prasad

इनकम टैक्स रेड की खबर मिलते ही लालू प्रसाद के पटना आवास पर मीडिया का जमावड़ा लग गया है, पर भीतर से मिलने को बुलावा नहीं आया है. ध्यान रखें, बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी पिछले करीब एक माह से लालू प्रसाद एंड फैमिली की संपत्ति का लगातार खुलासा कर रहे हैं. शुरुआत पटना के बेली रोड पर लालू परिवार की संपत्ति पर बन रहे बिहार के सबसे बड़े मॉल से जुड़े कथित मिट्टी घोटाले से हुई थी,जिसका दायरा बाद में बढ़ता ही गया. सुशील मोदी ने कई नए खुलासे किए. कुछ संपत्ति मीडिया ने बताई.

लालू प्रसाद और राजद सभी आरोपों को खारिज करता रहा. कहा कि सुशील मोदी खुले का खुलासा कर पब्लिक को गुमराह कर रहे हैं. पर, अब जबकि इनकम टैक्स की कार्रवाई शुरु है,लालू एंड फैमिली की मुश्किलें बढ़नी तय है. चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद को पिछले दिनों ही सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है.

सुशील मोदी के आरोपों पर मुख्य मंत्री नीतीश कुमार ने कल सोमवार को पहली बार मुंह खोला था. बोले थे- मोदी पब्लिसिटी स्टंट कर महागठबंधन को डिस्टर्ब करना चाहते हैं. आरोप में दम है तो कानून अपना काम करें. यह भी जान लें कि संडे को लालू प्रसाद ने प्रेस कांफ्रेंस कर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला था. कहा था – देश मोदी के हाथों में सुरक्षित नहीं है. लालू प्रसाद 27 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में देश के सभी विपक्षी दलों की एका को महारैली की घोषणा भी कर चुके हैं.

इसे भी पढ़ें : चिदंबरम व उनके बेटे के घर पर सीबीआई का छापा 

…और मीडिया पर ही खिसिया गए तेजस्वी, कहा- हिम्मत है तो ‘उनसे’ करिए सवाल 

पब्लिसिटी के लिए भाजपा लालू एंड फैमिली पर लगा रही आरोप : नीतीश