चीन के खिलाफ बॉर्डर पर जुटने लगी सेना, बक्सर में इंडियन आर्मी की ट्रेन LiveCities के कैमरे में कैद

बक्सर (शशांक सिंह) :  चीन के खिलाफ इंडियन आर्मी तैयार है. हर मूवमेंट पर पैनी नजर रखी जा रही है. सेना को अलर्ट रहने की हिदायत दी गई है. चीन से बार-बार मिल रही धमकियों को देखते हुए बॉर्डर इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. हालात ऐसे हैं कि अब बॉर्डर पर सेना को भेजने का सिलसिला भी तेज हो गया है. बताया जा रहा है कि सेना के जवानों को चीनी बॉर्डर पर भेजा जा रहा है.

हम जो तस्वीरें आपको दिखा रहे हैं वो सिर्फ और सिर्फ लाइव सिटीज के कैमरे में कैद हुई हैं. ये तस्वीरें बक्सर स्टेशन की हैं. ये ट्रेन आर्मी की है. आप इस पर मिलिट्री लिखा देख सकते हैं. इसके कलर से भी आप को अंदाजा हो जाएगा कि ये कोई आम पैसेंजर ट्रेन नहीं है. बताया जा रहा है कि ये ट्रेन पुणे से सीधा चाइना बॉर्डर के लिए निकली है.

आप देख सकते हैं इन तस्वीरों में कि ट्रेन में सिर्फ जवान ही नहीं बल्कि पैसेंजर बोगियों के साथ-साथ माल वाहक बोगियां भी अटैच हैं. जानकारी निकालने पर पता चला कि ये ट्रेन जवानों को चाइना बॉर्डर तक ले जा रही है.

बताया गया कि लगभग तीन मिनट तक ये स्पेशल आर्मी ट्रेन बक्सर स्टेशन पर रुकी. और फिर आगे की ओर रवाना हो गई. सूत्रों की मानें तो चाइना बॉर्डर पर बढ़े तनाव को देखते हुए जवानों को भेजा जा रहा है. इसके साथ ही हर मूवमेंट के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया गया है.

बक्सर स्टेशन पर तैनात एक रेलवे अधिकारी ने बताया कि सेना की स्पेशल ट्रेन को रुट लोकेशन लेने के लिए रोका गया था. पहले ट्रेन को आउटर सिग्नल के पास रोका गया था. इसके बाद स्टेशन पर भी ट्रेन को रोका गया. अधिकारियों से बात करने के बाद उन्होंने बताया कि वे बरौनी रुट से जाना चाहते हैं. करीब 3 मिनट तक ट्रेन रुकी रही.

जवानों को ले जा रही स्पेशल ट्रेन में मालगाड़ी के 8 डिब्बे भी जोड़े गये थे. जिनमे जवानों के खाने-पीने व रहने की तमाम सामग्री मौजूद थी. जवानों के पास पानी की टंकी से लेकर सीढ़ी व अन्य रोजमर्रा की जरूरतों के समान लिए थे.

खूब लगे जय हिंद के नारे

पुणे से चाइना बॉर्डर के लिए रवाना हुए जवान बोगियों में अपने साथ झाल-ढोलक व मजीरे की धुन पर मस्त थे. देशभक्ति गीतों पर गाते बजाते हुए जवान भारत माता की जय, जय हिंद, वंदे मातरम आदि के नारे लगा रहे थे. बता दें कि पिछले एक हफ्ते से मीडिया में लगातार खबरें हैं कि चाइना अपने सैनिकों को आगे बढ़ने की हिदायत दे रहा है. तिब्बत सीमा पर भी चीनी सैनिकों की तैनाती की खबर है.

यह भी पढ़ें-

तैनाती से तनातनी : बौखलाये चीन ने दी धमकी, भारत ने लिया गंभीरता से
US में बनी हॉवित्जर तोप पहुंची भारत, चीन सीमा पर होगी तैनाती