पटना एयरपोर्ट पर क्रैश होने से बचा विमान, जा रहा था कोलकाता

लाइव सिटीज डेस्क : एक बार फिर इंडिगो की फ्लाइट बाल-बाल बची. इमरजेंसी ब्रेक लगा कर यात्रियों की जान बचायी गयी. इंडिगो 634 की फ्लाइट में सवार सभी यात्री कोलकाता जानेवाले थे. सभी यात्रियों को आनन-फानन में उतारा गया. मामला पटना एयरपोर्ट पर बुधवार की दोपहर का है. सभी यात्री थोड़ी देर के लिए सहम गये. अब यात्रियों को दूसरी फ्लाइट से कोलकाता भेजा गया.

जानकारी के अनुसार पटना एयरपोर्ट पर बुधवार की दोपहर उस समय अफरातफरी मच गयी, जब इंडिगो की फ्लाइट में खराबी आ गयी. सूत्रों के अनुसार प्लेन का स्पीडो मीटर ने अचानक काम करना बंद कर दिया. इससे अनहोनी की आशंका से विमान के पायलट से लेकर यात्री तक सहम गये. आनन-फानन में विमान में इमरजेंसी ब्रेक लगायी गयी. इसके बाद सभी यात्रियों को बाहर निकाला गया. विमान पटना से कोलकाता जा रहा था.

बता दें कि 30 जून को भी इसी तरह इंडिगो के एक विमान में तकनीकी खराबी आ गयी थी. उस समय इंडिगो की फ्लाइट 6E508 पटना से दिल्ली जा रही थी. शाम को नियत समय पर बोर्डिंग कम्पलीट होने के बाद पायलट ने एयरक्राफ्ट को टेकऑफ कराने के लिए रनवे पर स्पीड दे दी थी. बस कुछ ही सेकंड बचे थे, जब इंडिगो की फ्लाइट आसमान में होती. तभी पायलट ने स्मोक महसूस किया. धुआं इंजन की ओर से था. खतरे को तुरंत महसूस कर पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक का इस्तेमाल किया और इस तरह 174 यात्रियों की जान बची थी.

एक बार फिर इंडिगो में आयी इस तरह की गड़बड़ी से यात्रियों की सांसें अटक गयी थीं, लेकिन गनीमत थी कि हादसा टल गया. सभी यात्री फिलहाल सुरक्षित हैं. वहीं विमान को रिशेड्यूल कर दिया गया. इसके बाद फ्लाइट ने रिशेड्यूल टाइम पर उड़ान भरी.

इसे भी पढ़ें : देखें Live तस्वीरें : कूदते-फांदते विमान से बाहर निकले लोग