TOPPER SCAM में बड़ा खुलासा : म्यूजिक प्रैक्टिकल में बिना बैठे ही गणेश हो गया टॉप

topper

लाइव सिटीज डेस्क : इंटरमीडिएट के टॉपर स्कैम में एक और बड़ा खुलासा हुआ है. आर्ट्स टॉपर के फर्जीवाड़े में फंसे गणेश ने म्यूजिकल प्रैक्टिकल का एग्जाम ही नहीं दिया था. बिना एग्जाम दिये ही उन्हें 83 नंबर दे दिये गये. और इसी नंबर की वजह से गणेश टॉप कर गया.



लाइव सिटीज के लगातार खुलासे के बाद टॉपर के फर्जीवाड़े में गिरफ्तार हुए गणेश ने एक और चौंकानेवाला खुलासा किया है. सूत्रों की मानें तो गणेश ने म्यूजिकल प्रैक्टिकल में भाग नहीं लेने का यह चौंकानेवाला खुलासा खुद ही पूछताछ में किया है. बता दें कि गणेश को पटना पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. पूछताछ में ही यह बात सामने आयी है.

पुलिस की मानें तो फर्जी टॉपर गणेश ने समस्तीपुर के जिस रामनंदन सिंह जगदीप नारायण इंटर विद्यालय से इंंटर आर्ट्स की परीक्षा दी थी, वहां म्यूजिक के प्रैक्टिकल की परीक्षा हुई ही नहीं थी. बिना परीक्षा दिये ही उसे मार्क्स दे दिये गये. अगर उसकी बात सच है तो कई छात्रों के रिजल्ट फर्जी हो सकते हैं. हालांकि सूत्रों के अनुसार पुलिस गणेश के खुलासे का सत्यापन कर उन बिंदुओं पर भी जांच करेगी.

यह भी बताया जा रहा है कि गणेश ने गिरफ्तार होनेवाले ठेकेदार संजय के साथ मिल कर स्कूल के लिए इस तरह के कई छात्रों का इंतजाम भी किया था. यही नहीं, इस पफर्जीवाड़े की जानकारी स्कूल के प्रिंसिपल को भी थी. प्रिंसिपल के साथ सेटिंग के बाद ही गणेश का इंटर में एडमिशन हुआ था. इसके लिए संजय ने गणेश से दो स्टॉलमेंट राशि ली थी. राशि की पहली किस्त पटना के ही मुसल्लहपुर में 2000 और दूसरी किस्त तीन हजार रुपये दिये गये थे. पैसे परीक्षा शुरू होने के पहले ही ले लिये गये थे.

गौरतलब है कि इसके पहले रविवार को गणेश ने पूछताछ में पुलिस को जानकारी दी थी कि उसने थ्योरी के कुछ प्रश्नों के उत्तर नकल करके दिये थे. उसका एग्जामिनेशन सेंटर समस्तीपुर के टेक्नो मिशन स्कूल में था. वहां नकल कराने की छूट थी. पुलिस सूत्रों के अनुसार एग्जामिनेशन सेंटर वालों से भी जरूरत होने पर पूछताछ हो सकती है. वहीं संजय गांधी उच्च विद्यालय के पूर्व सचिव राम कुमार चौधरी को भाकपा ने पार्टी से निकाल दिया है. वे शिवाजी नगर के अंचल सचिव थे. उन्हें गणेश मामले में पत्नी और बेटे संग गिरफ्तार किया गया है.

इसे भी पढ़ें : Topper Scam : नेताजी की फर्जी फैक्ट्री लेती थी फर्स्ट क्लास का ठेका 
सरकार का बड़ा फैसला : हंड्रेड परसेंट फेल वाले स्कूलों के सभी टीचर होंगे डिसमिस  
हो गया CONFIRM : आर्ट्स टॉपर गणेश का रिजल्‍ट फर्जी है , संगीत का बेसिक ज्ञान भी नहीं है 
टॉपर गणेश को छोडि़ए जनाब, प्रिंसिपल साहब नहीं जानते-बिहार के गवर्नर कौन हैं ?