रंजन प्रकाश ठाकुर को मिला दानापुर जोन के DRM का प्रभार

लाइव सिटीज डेस्क(शशांक सिंह) : नए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अब इंडियन रेलवे को पटरी पर लाने की कवायद शुरू कर दी है. बड़े पैमाने पर रेलवे के अधिकारियों को इधर से उधर किया जा रहा है. इसी कड़ी में दानापुर डीआरएम का प्रभार 1990 बैच के IRTS अधिकारी रंजन प्रकाश ठाकुर को दे दिया गया है. रंजन प्रकाश ठाकुर को पटना (दानापुर) डिवीजन का नया मंडल रेल प्रबंधक नियुक्त गया किया है.

बताया जा रहा है कि मंत्रालय के अध्यक्ष ने यह निर्णय लिया है. वहीं रेलवे मंत्रालय ने तत्कालीन डीआरएम रमेश कुमार झा को उक्त आदेश के पालन का निर्देश दिया है. इस संबंध में लेटर रेलवे मंत्रालय भारत सरकार के ज्वाइंट सेक्रेटरी आरके मीणा ने संबंधित अधिकारियों को भेजा है.

रंजन ठाकुर (फाइल फोटो)
रंजन ठाकुर (फाइल फोटो)

मालूम हो कि रंजन प्रकाश ठाकुर की गिनती रेलवे के तेज-तर्रार और ईमानदार अधिकारियों में होती है. ये मूल रुप से समस्तीपुर के रहने वाले हैं. इनकी पत्नी शुभ्रा ठाकुर भी भारत सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में अहम ओहदे पर तैनात हैं.

 

बता दें कि रंजन प्रकाश ठाकुर ने अपने करियर की शुरुआत उत्तर रेलवे के दिल्ली डिवीजन से की थी. इसके बाद रेल मंत्रालय में पैसेंजर मार्केटिंग के डायरेक्टर बने. इन्होंने मेंबर ट्रैफिक के ओएसडी के रुप में भी काम किया. इसके बाद एक महत्वपूर्ण असाइनमेंट के तहत दूरदर्शन, नई दिल्ली में अपर महानिदेशक (ADG) बने. इसके बाद इन्होंने फिर अपनी वापसी रेलवे बोर्ड में की और बतौर कार्यकारी निदेशक (पर्यटन) रेलवे की बेहतरी के लिए यहां काफी का किया.

यह भी पढ़ें-

अब बोले हैं अरुण जेटली, आरोपों पर दिया ऐसा जवाब कि मचा घमासान
मीडिया के सामने आए यशवंत सिन्हा, बोले नोटबंदी के बाद सदमे जैसा था GST का फैसला
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा
(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)