पटना में लालू फैमिली पर IT का बड़ा एक्शन, अब राबड़ी-हेमा की 3 प्रॉपर्टी जब्त

लाइव सिटीज डेस्कः RJD चीफ लालू प्रसाद  और उनके परिवार की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है. आयकर विभाग ने लालू की पत्‍नी राबड़ी देवी व बेटी हेमा यादव की तीन संपत्तियों को जब्‍त किया है. अब आयकर विभाग राबड़ी व हेमा को पूछताछ के लिए बुलाएगा.

जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने पटना के दानापुर व फुलवारी में स्थित राबड़ी देवी व हेमा यादव की कुल तीन संपत्तियों को 90 दिनों के लिए अस्‍थाई तौर पर जब्‍त कर लिया है. आयकर विभाग ने इस कार्रवाई की सूचना राबड़ी देवी व हेमा यादव को दे दी है. साथ ही पटना व दानापुर के निबंधन कार्यालयों को भी सूचित कर दिया है, ताकि इनकी बिक्री नहीं की जा सके.

आयकर विभाग का मानना है कि लालू परिवार ने ये भूखंड कर्मचारियों के नाम पर खरीदे हैं. अब विभाग इस संबंध में पूछताछ के लिए राबड़ी व हेमा को अपना पक्ष रखने व पूछताछ के लिए बुलाएगा. अगर वे संतोषजनक जवाब नहीं दे सके तो संपत्ति को स्‍थाई तौर पर जब्‍त किया जा सकता है. बेनामी संपत्ति कानून के तहत दोष सिद्ध होने पर उन्‍हें सात साल की सजा हो सकती है.

मालूम हो कि भ्रष्‍टाचार व बेनामी संपत्ति के आरोपों से घिरा लालू परिवार इन दिनों चौतरफा मुसीबत झेल रहा है. गुरुवार व शुक्रवार को रेल टेंडर घोटाला मामले में लालू प्रसाद व तेजस्‍वी यादव से सीबीआई पूछताछ कर चुकी है. लालू परिवार पर लगे आरोपों की जांच में सीबीआई व आयकर विभाग के अलावा ईडी भी लगा हुआ है.

आयकर विभाग अभी तक लालू परिवार की दिल्ली के फ्रेंड्स कॉलनी में स्थित एक कोठी तथा पटना में उनके मॉल की जमीन जब्त कर चुकी है. इनके अलावा लालू की बेटी मीसा भारती का एक फॉर्म हाउस जब्त किया जा चुका है. लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रताप यादव का पटना स्थित पेट्रोल पंप भी जब्त किया जा चुका है.

यह भी पढ़ें-

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)