बिहार में लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे कन्हैया ! कह दिया है CPI ने

लाइव सिटीज डेस्कः CPI ने संकेत दिए हैं. युवा नेता और जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार 2019 के लोकसभा चुनाव में बिहार से चुनाव लड़ सकते हैं. भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी उन्हें चुनाव लड़वाने पर विचार कर रही है. यह कहना है पार्टी के बिहार सचिव सत्यनारायण सिंह का.

सत्यनारायण सिंह ने कहा कि पार्टी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में युवा नेता कन्हैया कुमार को बेगूसराय सहित बिहार के किसी संसदीय क्षेत्र से भाकपा के उम्मीदवार हो सकते हैं. भाकपा के राष्ट्रीय सचिव के नारायण के साथ रविवार को मीडिया को संबोधित करते हुए सत्यनारायण सिंह ने कहा कि पार्टी कन्हैया को अगले लोकसभा चुनाव में बेगूसराय सहित बिहार के किसी भी संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार बनाने पर विचार कर रही है.

यह पूछे जाने पर क्या कन्हैया इसके लिए राजी और उनसे इस संबंध में बात हुई है, सिंह ने हामी भरते हुए कहा कि वह इसके लिए तैयार हैं. उल्लेखनीय है कि कन्हैया बेगूसराय जिले के बरौनी प्रखंड के बीहट पंचायत के रहने वाले हैं. सत्यनारायण ने बताया कि कन्हैया हाल ही में बेगूसराय आए हुए थे और उन्होंने वहां के कई इलाकों का दौरा भी किया था.

वामपंथी दलों का दावा है कि कन्हैया कुमार अभी से चुनाव की तैयारी में लग गए हैं. वह लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों का दौरा कर रहे हैं. लेकिन पार्टी का यह भी कहना है कि उन्हें अन्य इलाकों से लड़ाए जाने का भी दबाव है. वामपंथी नेता यह भी कहते हैं कि इस मुद्दे पर आखिरी फैसला गठबंधन के सभी दल मिलकर करेंगे. क्योंकि वामपंथी इस बार RJD और कांग्रेस के गठबंधन में रहकर ही चुनाव लड़ना पसंद करेंगे.