मंगल पांडेय ने ली मंत्री पद की शपथ, मिला स्वास्थ्य विभाग का जिम्मा

लाइव सिटीज डेस्कः शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होने वाले बीजेपी विधायक मंगल पांडेय ने आज शनिवार रात 8:30 बजे मंत्री पद की शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह में मंगल पांडेय फ्लाइट लेट होने के कारण शपथ ग्रहण समारोह में शामिल न हो सके थे और मंत्री पद की शपथ लेने से चूक गए थे.

हालांकि, मंगल पांडेय के पटना पहुंचने पर बिहार के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने उन्हें खास तौर पर मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. नीतीश मंत्रीमंडल में उन्हें स्वास्थ्य मंत्री का पदभार सौंपा गया.

बताया जा रहा है कि भाजपा ने उनको हिमाचल प्रदेश का प्रभारी बनाया है, जिसके लिए वो शिमला दौरे पर थे. किसी कारण से वह समय पर नहीं पहुंच पाए और शपथ लेने से वंचित रह गए. बता दें कि मंगल पांडेय नित्यानंद राय से पहले बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष थे. लेकिन बाद में पार्टी ने उनको हिमाचल प्रदेश का प्रभारी बना दिया.

मालूम हो कि आज शाम बिहार के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने कुल 26 विधायकों और विधान पार्षदों को मंत्री पद की शपथ दिलाई थी. अब मंगल पांडेय को मिलाकर कुल 27 मंत्री हो गए हैं. इनमें जेडीयू के 14 और बीजेपी के 12 विधायकों को मंत्री बनाया गया है. शपथ ग्रहण के बाद शाम 7:30 बजे कैबिनेट की पहली बैठक भी रखी गई थी.

गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने 26 जुलाई, 2017 की शाम को बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर महागठबंधन तोड़ने का ऐलान किया था. इसके अगले दिन नीतीश ने बीजेपी के समर्थन से छठी बार बिहार सीएम पद की शपथ ली. 28 जुलाई को नीतीश ने 131 विधायकों के समर्थन के साथ बिहार विधानसभा में बहुमत साबित किया. और आज शनिवार को नीतीश कैबिनेट का विस्तार हो गया है.

यह भी पढ़ें-

बिहार की नई कैबिनेट में यादव-मुसलमान घटे, दलित-अतिपिछड़े बढ़े

हो गया शपथ ग्रहण, बिहार को ‘सुशासन’ देंगे नीतीश-मोदी के 26 मंत्री

पारस की खुल गई लॉटरी : मांझी अब भी फोन करेंगे, कुशवाहा पंखा चलायेंगे

पासवान ने ‘फैमिली पॉलि​टिक्स’ में पछाड़ दिया लालू को

मांझी के बाद अब उपेंद्र कुशवाहा की टीम कैबिनेट से बाहर, नहीं माने नीतीश