केशरीनाथ दूसरी बार बने बिहार के राज्यपाल, ली शपथ

पटना(नियाज़ आलम) : रामनाथ कोविंद के राज्यपाल पद से इस्तीफा देने के बाद आज गुरुवार को केशरीनाथ त्रिपाठी ने बिहार के राज्यपाल पद की शपथ ली. अब त्रिपाठी बिहार का कार्यभार संभालेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी चीफ मिनिस्टर तेजस्वी यादव, बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी समेत कई राजनीतिक चेहरे मौजूद रहे. सब केशरीनाथ त्रिपाठी के शपथ ग्रहण समारोह के गवाह बने.

केशरीनाथ त्रिपाठी को पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्चिस राजेन्द्र मनन ने राज्यपाल पद की शपथ दिलाई. राष्ट्रगान के साथ समारोह की शुरूआत हुई. और समापन भी राष्ट्रगान के साथ ही हुआ. इस अवसर पर बिहार पुलिस के डीजीपी पीके ठाकुर, मुख्य सचिव के साथ-साथ तमाम बड़े अधिकारी मौजूद रहे.

बता दें कि शपथ ग्रहण की तैयारियां बुधवार को ही पूरी कर ली गई थीं. मालूम हो कि केसरीनाथ त्रिपाठी बंगाल के भी राज्यपाल हैं. बुधवार को पटना एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव आदि ने उनका स्वागत किया.

इस मौके पर राज्य सरकार के कई मंत्री और आलाधिकारी भी उपस्थित थे. मुख्यमंत्री ने राज्यपाल से मंत्रियों का परिचय भी कराया.

गौरतलब है कि त्रिपाठी दूसरी बार बिहार के कार्यवाहक राज्यपाल के रूप में शपथ लेिया. इससे पहले 27 नवंबर 2014 से 15 अगस्त 2015 तक त्रिपाठी बिहार के राज्यपाल रह चुके हैं. शपथ ग्रहण समारोह के बाद आज गुरुवार को ही उनके कोलकाता लौटने का कार्यक्रम है.

बता दें कि सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एनडीए की बैठक में सर्वसहमति से बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया. जिसके बाद रामनाथ कोविंद ने बिहार के राज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया.

यह भी पढ़ें-
कोविंद का इस्तीफा, केसरीनाथ त्रिपाठी को मिला बिहार का अतिरिक्त प्रभार
देखें Order : केंद्र में बड़ा बदलाव, 17 सेक्रेट्री बदले, गौबा होम सेक्रेट्री व दीपक NHAI के चेयरमैन बने