राजगीर में लालू की हुंकार, कहा- 2019 में BJP को आईना दिखाएगा महागठबंधन

लाइव सिटीज डेस्कः राजगीर में आरजेडी के तीन दिवसीय राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. अपने भाषण के शुरूआत में ही लालू ने पीएम नरेद्र मोदी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश की जनता को झांसा देने का काम किया है. मोदी ने जनता को ठगा है.

2019 में बीजेपी को आईना दिखाएगा महागठबंधन

लालू प्रसाद ने आगे कहा कि, 2019 के लोकसभा चुनाव का इंतजार है. आगामी लोकसभा चुनाव में महागठबंधन बीजेपी को आईना दिखाएगा. साथ ही उन्होंने आतंकी और नक्सली हमले को लेकर भी केंद्र को निशाने पर लिया.

कहां गया पीएम का 56 इंच का सीना

उन्होंने पीएम मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, कहां गया मोदी का 56 इंच का सीना. प्रधानमंत्री कहा करते थे कि 56 इंच के सीना के साथ पाकिस्तान को जवाब देंगे, लेकिन कल भी हमारे दो जवानों का सर पाकिस्तानी सैनिक ले गए. शव को क्षत-विक्षत कर दिया गया. कहां हैं मोदी जी.

लालू प्रसाद यहीं नहीं रुके, छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले को लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह पर तंज किया. उन्होंने कहा कि राजनाथ सिंह कहते थे कि हम पाकिस्तान में हेल कर मारेंगे. लेकिन सब बयानबाजी साबित हो रहा है. जवान अपनी शहादत दे रहे हैं… लेकिन ऐक्शन के नाम पर केंद्र सरकार फिसड्डी है.

बता दें कि राजगीर के अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन हॉल में आरजेडी का तीन दिवसीय राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर चल रहा है. मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय कन्वेशन सेंटर में आरजेडी के आयोजित तीन दिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन सह प्रशिक्षण का उदघाटन राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे, वित्तमंत्री अब्दुल बारिकी सिद्दकी और एमपी मीसा भारती ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर किया.

आरजेडी का प्रशिक्षण शिविर 4 मई तक चलेगा. इस शिविर में राजद की ओर से 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर मुख्य रूप से चर्चा की जाएगी. सम्मेलन के कार्यक्रम का शुभारंभ आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने किया.

इस दौरान बांका सांसद जयप्रकाश नारायण यादव समेत पार्टी के तमाम बड़े चेहरे शामिल रहे.

उद्घाटन के बाद पूर्वे ने कहा कि देश में कम्युनल वेब के माध्यम से आरएसएस के द्वारा दुष्प्रचार किया जा रहा है. सांप्रदायिक ताकतों ने सदभाव भाईचारे के माहौल को तोडने का प्रयास किया है. डाक्टर लोहिया के आदर्शों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि लालू यादव ने मंडल कमीशन को लागू कर गरीबों व अतिपिछडों को हक दिलाया. पूर्वे ने कहा कि लालू यादव के नेतृत्व 2019 में सामाजिक व राजनीतिक परिवेश पर चर्चा कर इस सम्मेलन के माध्यम से चिंतन किया जायेगा.

इस कार्यक्रम में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव सहित पार्टी के तमाम नेता शिरकत कर रहे हैं. कार्यक्रम में बिहार में चल रही तमाम गतिविधियों पर भी चर्चा होगी.

यह भी पढ़ें-
राजद व भाजपा का पॉलिटिकल वार दिखेगा बैठकों में!
राजगीर पहुंचे तेजस्वी का हुआ स्वागत , मंगलवार से है राजद का प्रशिक्षण शिविर