लालू प्रसाद को मिला ममता बनर्जी का साथ, बोलीं- मैं आ रही हूं पटना

पटनाः इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड की बड़ी कार्रवाई के बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का साथ मिला है. ममता बनर्जी ने ट्वीट कर लालू प्रसाद का न्योता कबूल कर लिया है. ममता बनर्जी ने कहा है कि वह 27 अगस्त को पटना आएंगीं. लालू प्रसाद ने 27 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में विपक्षी एका को लेकर बड़ी रैली का आह्वान किया है.

जाहिर तौर पर ममता बनर्जी का ट्वीट जिस वक्त आया है, उसके राजनीतिक माने-मतलब हैं. सुबह से लालू प्रसाद आयकर विभाग की कार्रवाई को लेकर टशन में हैं. हालांकि रेड पटना के बंगले पर नहीं हुई, लेकिन कहा जा रहा है कि 22 ठिकानों पर छापेमारी की गई है. वैसे दोपहर बाद लालू प्रसाद मीडिया से पूछने लगे हैं कि वे 22 ठिकाने हैं कौन? लालू प्रसाद ने एक के बाद एक ट्वीट कर फिर से हमला बोला है, नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया है. यह दोहराया है कि वे हार मानने वाले नहीं हैं. भाजपा-आरएसएस की चाल सफल नहीं होगी. लड़ते रहेंगे. पहले भाजपा को नए एलाएंस की बधाई देकर सियासी तूफान पैदा करने वाले लालू प्रसाद ने थोड़ी देर बाद ही बिहार के गठबंधन को अटूट कहकर गरमाहट को विराम देने की कोशिश की थी.

ऐसे में, यह स्पष्ट है कि ममता बनर्जी का ट्वीट तमाम राजनीतिक परिस्थितियों को जानते हुए आया. ममता बनर्जी ने आज ही नई दिल्ली में कांग्रेस की अध्यक्षा सोनिया गांधी से भी मुलाकात की है. इस मुलाकात में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चर्चा हुई. विपक्ष की एका को जरूरी बताया गया. लालू प्रसाद के प्रयासों पर बातें हुईं. मतलब यह कि सब कुछ जानने के बाद ममता बनर्जी ने लालू प्रसाद का निमंत्रण कबूल करने की घोषणा की है.

लालू प्रसाद का न्योता 27 अगस्त की महारैली को लेकर देश के तमाम विपक्षी दलों के पास पहुंचना शुरू हो गया है. उन्होंने कहा भी है कि वक्त बिखरने का नहीं, विपक्ष के एक होने का है. ममता बनर्जी के बाद आगे कौन लालू यादव का न्योता कबूलते हैं, यह आने वाला समय बताएगा.

यह भी पढ़ें-
कौन है BJP का नया Alliance Partners, लालू के Tweet से भूचाल
राजद ने दिखाया वीडियो : सुशील मोदी के नाम पर हो रही थी डीलिंग
मोदी बोले- नहीं चाहते थे नीतीश कि उनकी कलम से हो लालू पर कार्रवाई