तेजस्वी के इस्तीफे पर होगा फैसला! रांची से आज ही पटना लौट रहे हैं लालू

लाइव सिटीज डेस्कः चारा घोटाला मामले में आरजेडी चीफ लालू प्रसाद की शनिवार को होने वाली पेशी से छूट मिल गई है. रांची सीबीआई कोर्ट ने लालू प्रसाद को पेशी से छूट दे दी है. लालू प्रसाद आज ही पटना लौट रहे हैं. बाताय जा रहा है कि गवाह नहीं होने की वजह से उन्हें कोर्ट ने कल शनिवार की पेशी से छूट दे दी है.

इधर बिहार में सियासी घमासान के बीच लालू प्रसाद के आज पटना लौटने पर अब तेजस्वी के इस्तीफे वाली बात पर कुछ फैसला संभव माना जा रहा है. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि आज तेजस्वी के इस्तीफे पर कोई बड़ा फैसला राजद की ओर से लिया जाएगा.

बता दें कि सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक पॉलिटिकल कॉरिडोर में चर्चा जोरों पर है कि अब तेजस्वी यादव इस्तीफे की बात पर मान गए हैं. उन्होंने रिजाइन करने का मन बना लिया है. आरजेडी की सूत्रों से ये खबर छनकर आ रही है कि अब राजद सरेंडर के मूड में हैं. राजद की ओर से मिल रही जानकारी के मुताबिक लालू प्रसाद के पटना लौटने पर इस बात पर विस्तार से चर्चा की जाएगी.

मालूम हो कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भ्रष्‍टाचार के मामलों में सीबीआई केस दर्ज होने के बाद तेजस्‍वी यादव को खुद को पाक साफ साबित करने के लिए अल्‍टीमेटम दिया है. नीतीश ने साफ कर दिया है कि वे सहयोगी लालू प्रसाद और उनके बेटे तेजस्वी यादव से क्या चाहते हैं. तेजस्वी यादव बिहार सरकार में नंबर दो की हैसियत रखते हैं.

जदयू के अल्‍टीमेटम के बाद राजद नेता और उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने कहा है कि मुझ पर एफआईआर राजनीतिक साजिश है. ये महागठबंधन को तोड़ने की कोशिश है. मुझे पिछड़ा होने की सजा दी जा रही है. लालू प्रसाद के परिवार पर छापेमारी के बाद पहली कैबिनेट बैठक में हिस्‍सा लेने पहुंचे तेजस्‍वी यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि ये 28 साल के नौजवान से डरते हैं और सवालिया लहजे में पूछा कि जिन आरोपों की बात विपक्ष कह रहा है तब उनकी उम्र 13-14 साल की थी. ऐसे में क्‍या 13-14 साल की उम्र में घोटाला करेंगे.

ऐसे में अब देखने वाली बात यह होगी कि लालू प्रसाद के पटना लौटने के बाद तेजस्वी यादव के इस्तीफे वाली बात पर क्या फैसला होता है. आरजेडी के मुताबिक तेजस्वी यादव पर आखिरी फैसला लालू प्रसाद के आने के बाद ही होगा.

यह भी पढ़ें-
राजद ने किया सरेंडर, तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम के पद से देंगे इस्तीफा !