चारा घोटाला : CBI कोर्ट में पेश हुए लालू प्रसाद और जगन्नाथ मिश्रा

लाइव सिटीज डेस्क : चारा घोटाला राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा का पीछा नहीं छोड़ रहा है. इस मामले में एक बार फिर दोनों दिग्गज नेताओं की सीबीआई कोर्ट में पेशी हुई. लालू प्रसाद और जगन्नाथ मिश्रा ने गुरुवार की सुबह रांची के सीबीआई कोर्ट में अपनी हाजिरी दी. इसके बाद वे लौट गए.

सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह के कोर्ट में आज सुबह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद व पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा पहुंचे. बताया जाता है कि चारा घोटाला के दो मामलों में उनकी पेशी हुई. ये पेशी सीबीआई के RC-38A/96 तथा 64A/96 के मामलों में हुई.

बता दें कि RC-38A/96 दुमका कोषागार से जुड़ा मामला है. इसमें 3.13 करोड़ की अवैध निकासी करने का आरोप है. इस मामले में लालू प्रसाद, जगन्नाथ मिश्र, पूर्व सांसद आरके राणा, आइएएस अधिकारी व आपूर्तिकर्ता सहित 43 आरोपी है़ं. इसी तरह 64A/96 देवघर कोषागार से जुड़ा हुआ है. इसमें 89.24 लाख की अवैध निकासी किये जाने का आरोप है. इस मामले में लालू प्रसाद, जगन्नाथ मिश्र, पूर्व सांसद आरके राणा, आइएएस अधिकारी तथा आपूर्तिकर्ता सहित 28 आरोपी हैं.

खास बात कि जगन्नाथ मिश्र की ओर से सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में बीमारी को देखते हुए आने में असमर्थ रहने के कारण पूर्ण अनुमति याचिका दाखिल की गयी थी, जिसे बुधवार को कोर्ट ने खारिज कर दिया था. इसके बाद लालू प्रसाद के साथ ही जगन्नाथ मिश्रा भी गुरुवार की सुबह सीबीआई कोर्ट पहुंचे और दोनों ने हाजिरी दी.

गौरतलब है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद बुधवार को ही रांची पहुंच गये थे. रांची एयरपोर्ट पर राजद नेताअों ने उनका भव्य स्वागत किया गया. सूत्रों की मानें तो उनके स्वागत क लिए पूर्व विधायक अन्नपूर्णा देवी, राजद के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा, पूर्व मंत्री सुरेश पासवान आदि पहुंचे थे. इतना ही नहीं, रांची एयरपोर्ट पर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी मिलने पहंचे थे. विभिन्न बिंदुओं पर उनसे बात हुई.

इसे भी पढ़ें : फिर से चारा घोटाले के दौर में पहुंच गया है बिहार : सुशील मोदी  
लालू फैमिली पर IT अटैक : राबड़ी, रागिनी और चंदा तक पहुंची जांच, 12 प्लॉट जब्त