चारा घोटाला : लालू प्रसाद ने लगायी हाजिरी, जयप्रकाश यादव ने दी गवाही

lalu-yadav, IRCTC घोटाला, लालूप्रसाद , राबड़ी, तेजस्वी यादव, बिहार, रेलवे टेंडर घोटाला, रांची, जेल, पटियाला हाउस कोर्ट

लाइव सिटीज डेस्क : चारा घोटाला के मामले में एक बार फिर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने गुरुवार को सीबीआई कोर्ट में हाजिरी लगायी. रांची के सीबीआई कोर्ट में वे पेश हुए और खुद को निर्दोष बताया. गुरुवार को लालू प्रसाद की पेशी देवघर व चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में हुई. इस मामले में राजद सांसद जयप्रकाश नारायण यादव व मो जैनुल ने गवाही दी. मामले में लालू प्रसाद की जमानत बरकरार है. अभी शनिवार तक रांची में ही लालू प्रसाद रहेंगे. दो दिन उनकी पेशी और होनी है.

दरअसल 11 जुलाई को सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह के कोर्ट हुई पेशी के दौरान ही कहा गया था कि अगली पेशी में गवाहों को भी पेश किया जाये. इसके बाद आज दो गवाहों को सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया. दोनों गवाहों में राजद सांसद जयप्रकाश नारायण यादव और राजद नेता मो जैनुल प्रमुख रहे.

lalu-yadav

बता दें कि इसके पहले देवघर और डोरंडा मामलों में ही 7 जुलाई को भी उनकी इसी कोर्ट में पेशी हुई थी. 64 A/96 देवघर कोषागार से जुड़ा हुआ है. इसमें 89.24 लाख की अवैध निकासी किये जाने का आरोप है. इस मामले में लालू प्रसाद, जगन्नाथ मिश्र, पूर्व सांसद आरके राणा, आइएएस अधिकारी तथा आपूर्तिकर्ता सहित 28 आरोपी हैं. इसी तरह डोरंडा कोषागार के मामले में भी चारा घोटाला का एक केस दर्ज है. डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से संबंधित कांड संख्या आरसी 47ए/96 दर्ज है. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद चारा घोटाला मामलों की सुनवाई में तेजी आ गयी है. मामलों को समय सीमा के अंदर निबटाने का सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है.

बहरहाल राजद सुप्रीमो अभी शनिवार तक रांची में ही रहेंगे. उन्हें शुक्रवार और शनिवार को भी कोर्ट में पेश होना है. दोनों ही दिन चारा घोटाला से ही जुड़े मामलों की सुनवाई होगी. मालूम हो कि लालू प्रसाद इसके लिए रांची में सर्किट हाउस में ठहरे हुए हैं.

इसे भी पढ़ें : CBI रेड के बाद लालू से नीतीश ने की थी फोन पर बात, कहा था- हम साथ हैं