12 ठिकानों पर छापेमारी के बीच रांची सीबीआई कोर्ट में पेश हुए लालू प्रसाद

लाइव सिटीज डेस्क : लालू-राबड़ी के 12 ठिकानों पर सीबीआई छापेमारी के बीच शुक्रवार को राजद सुप्रीमो चारा घोटाला के एक मामले में सीबीआई कोर्ट में पेश हुए. इस पेशी पर सबों की नजर लगी रही. इसकी अहमियत इस मायने में और बढ गयी कि आज सुबह से ही उनके ठिकानों पर लगातार छापेमारी जारी है. इधर लालू प्रसाद की जमानत बरकरार रही और वे कोर्ट में हाजिरी लगाने के बाद लौट गये. अब इस मामले की अगली सुनवाई 13 जुलाई को होगी.
बता दें कि शुक्रवार को सीबीआई कोर्ट में पेश होने के लिए लालू प्रसाद कल ही रांची पहुंच गये थे. वे वहां के सर्किट हाऊस में रुके हुए हैं. सूत्रों की मानें तो शुक्रवार की सुबह वे सीबीआई कोर्ट में पेश होने के लिए तैयारी ही कर रहे थे कि जानकारी मिली कि उनसे जुड़े देशभर के 12 ठिकानों पर सीबीआई छापेमारी कर रही है.
हालांकि इस छापेमारी के बाद लालू प्रसाद की चिंता बढ़ गयी है, लेकिन गवाही अपने निर्धारित समय पर ही हुई. राजद सुप्रीमो सर्किट हाउस से निकल कर सीधे सीबीआई की विशेष अदालत पहुंचे. वहीं सीबीआई रेड को लेकर उन्हें मीडिया वालों ने घेर लिया था. लेकिन लालू प्रसाद ने किसी को कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.
जानकारी के अनुसार शुक्रवार को देवघर और डोरंडा कोषागार से जुड़े चारा घोटाला के मामलों में लालू प्रसाद की पेशी हुई है. यह पेशी सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह के कोर्ट में आज सुबह हुई. यह मामला 64 A/96 देवघर कोषागार से जुड़ा हुआ है. इसमें 89.24 लाख की अवैध निकासी किये जाने का आरोप है. इस मामले में लालू प्रसाद, जगन्नाथ मिश्र, पूर्व सांसद आरके राणा, आइएएस अधिकारी तथा आपूर्तिकर्ता सहित 28 आरोपी हैं. इसी तरह डोरंडा कोषागार के मामले में भी केस दर्ज है.

यह भी पढ़ें-

लालू पर CBI का बड़ा खुलासा, होटलों के टेंडर में हुई थी हेराफेरी, राबड़ी व तेजस्वी पर भी FIR
सीबीआई रेड से डरने वाला नहीं लालू परिवार, विरोधियों को दबाने का नया तरीका अपना रहा है केंद्र
लालू के ठिकानों पर CBI रेड से बिहार में अलर्ट, सभी जिलों के एसपी को सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश