CBI कोर्ट में लालू प्रसाद ने लगाई हाजिरी, चारा घोटाले के दो मामलों में हुई पेशी

लाइव सिटीज डेस्कः चारा घोटाला केस में आरजेडी चीफ लालू प्रसाद गुरुवार को रांची में सीबीआई के स्पेशल कोर्ट में हाजिर हुए. सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत ने चारा घोटाला की सुनवाई के लिए तिथि निर्धारित की थी. अदालत ने बुधवार को लालू की पूर्व अनुमति याचिका खारिज कर दी थी. चारा घोटाला का यह मामला देवघर कोषागार से करीब 90 लाख रुपये की अवैध निकासी से संबंधित है. मामले को लेकर चारा घोटाला कांड संख्या आरसी 64ए/96 के तहत प्राथमिकी दर्ज है.

इसी मामले में लालू प्रसाद को 30 जून को उपस्थित नहीं होना होगा. इस तिथि को अदालत ने लालू को उपस्थिति से छूट दी है. लालू प्रसाद को डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला कांड संख्या आरसी 47ए/96 में भी हाजिरी लगाना पड़ सकता है, क्योंकि इस मामले की सुनवाई डे टू डे चल रही है.

बता दें कि दुमका कोषागार से 3.13 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला मामले की सुनवाई के लिए 30 जून व एक जुलाई की तिथि निर्धारित है. ⁠⁠⁠⁠चारा घोटाला का यह मामला देवघर कोषागार से करीब 90 लाख रुपये की अवैध निकासी से संबंधित है. लालू बुधवार की शाम रांची पहुंच गए थे.

चाईबासा कोषागार से 37.62 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला कांड संख्या आरसी 68ए/96 में बुधवार को 15 आपूर्तिकर्ताओं का बयान दर्ज किया गया. सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसएस प्रसाद की अदालत में चारा व दवा आपूर्तिकर्ता रवि सिन्हा, दयानंद कश्यप, जाहिद हुसैन, शुभाशीष देव, बिमला शर्मा, रामाधार शर्मा, विमल कुमार अग्रवाल आदि ने बयान दिया. आरोपियों ने बयान में अपने को निर्दोष बताया.

यह भी पढ़ें-
खुले में हल्के होकर Viral हो गए सेंट्रल मिनिस्टर राधामोहन सिंह
महागठबंधन में भेद नहीं, सब मीडिया की साजिश : लालू