चारा घोटालाः CBI की स्पेशल कोर्ट में हाजिर हुए लालू, जमानत बरकरार

लाइव सिटीज डेस्क/रांचीः चारा घाटोला मामले में आरजेडी चीफ लालू प्रसाद आज शुक्रवार को CBI की स्पेशल कोर्ट में हाजिर हुए. कोर्ट ने उनकी जमानत बरकरार रखी है. वे पेशी के बाद स्टेट गेस्ट हाउस के लिए रवाना हो गए. सीबीआई की विशेष कोर्ट में देवघर और डोरंडा कोषागार से जुड़े मामले में उनकी पेशी हुई.

CBI कोर्ट ने आरसी 64 ए/96 में अदालत ने लालू प्रसाद का प्रायर परमिशन अस्वीकृत कर दिया था. जिसके बाद उन्हे सीबीआई के विशेष जज शिवपाल सिंह की अदालत में हाजिर होना पड़ा. लालू प्रसाद कोर्ट से निकलने के बाद बड़े आराम के मूड में दिखे. बता दें कि कोर्ट में हाजिरी देने के लिए लालू प्रसाद गुरुवार को ही रांची पहुंच गये थे.

दरअसल, सीबीआई कोर्ट में लालू प्रसाद ने खुद की जगह अपने वकील को पेश होने की पूर्व अनुमति याचिका दायर की थी. जिसे सीबीआई की विशेष अदालत ने खारिज कर दी है. याचिका खारिज होने के बाद गुरूवार को लालू प्रसाद रांची पहुंचे.  बता दें कि इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. जगन्नाथ मिश्रा की पूर्व अनुमति याचिका को अदालत ने स्वीकार कर लिया है.

लालू प्रसाद, आरजेडी चीफ (फाइल फोटो)

झारखंड के देवघर कोषागार से 89 लाख 24 हजार 164 रुपये की अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला के मामले में लालू प्रसाद सहित अन्य आरोपियों की उपस्थिति के लिए आज यानी 16 जून की तिथि निर्धारित की थी.

जानकारी दे दें कि इस मामले में लालू प्रसाद समेत सभी आरोपियों को इस शर्त पर सुप्रीम कोर्ट से जमानत दी गई थी कि उन्हें अदालत में निर्धारित तिथियों में अनिवार्य रूप से उपस्थित होना होगा. विशेष स्थिति में निर्धारित तिथि के एक दिन पूर्व अनुमति लेने की वैकल्पिक व्यवस्था भी दी गई थी. जिसके तहत अनुमति याचिका दायर कर खुद की जगह अपने वकील को पेश होने की अनुमति राजद सुप्रीमो ने मांगी थी जिसे अदालत ने खारिज कर दिया. इसके पूर्व लालू इसी मामले में 9 जून को अदालत में उपस्थित हुए थे.

यह भी पढ़ें-

लालू पहुंचे रांची, चारा घोटाला मामले में CBI कोर्ट में कल होगी पेशी