लालू ने कहा- छात्रों पर लाठीचार्ज गलत, मीसा पर जुर्माने की बातें मनगढ़ंत

रांची के सर्किट हाउस में आराम करते राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद.

लाइव सिटीज डेस्क : राजद सुप्रीमो हमेशा अपने बेबाक बोल के कारण चर्चा में रहे हैं. वे रांची में भी शुक्रवार को कुछ इसी अंदाज में दिखे. उन्होंने बिहार में इंटरमीडिएट रिजल्ट पर छात्रों के हित में दिखे तो बेटी-दामाद के नोटिस पर मीडिया पर जम कर बरसे. बता दें कि सीबीआई कोर्ट में पेशी के बाद लालू प्रसाद मीडिया से बात कर रहे थे. उन्होंने सुशील कुमार मोदी को जॉबलेश करार दिया, वहीं नरेंद्र मोदी पर भी तंज कसने से नहीं चूके. राजद सुप्रीमो ने कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह के योग पर भी अपनी भड़ास निकाला.

लालू प्रसाद ने बिहार इंटरमीडिएट के रिजल्ट पर पहली बार बोले. उन्होंने कहा कि छात्रों की मांग जायज है तथा उन पर लाठी चार्ज नहीं होना चाहिए. बता दें कि बिहार के इंटरमीडिएट रिजल्ट में साइंस और आर्ट्स में लगभग 65 परसेंट स्टूडेंट्स फेल कर गये हैं. इसे लेकर स्टूडेंट्स लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी को लेकर पटना में पुलिस ने पिछले दिनों लाठीचार्ज भी किया था. शुक्रवार को इस मसले पर भी लालू प्रसाद पहली बार मीडिया के सामने आये. उन्होंने कहा कि छात्रों की मांग जायज है. उनकी मांगों पर विचार होना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि छात्रों पर लाठीचार्ज नहीं होना चाहिए. उनकी मांगों को सुनने-समझने की जरूरत है.

रांची के सर्किट हाउस में आराम करते राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद.

बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश कुमार के इनकम टैक्स के नोटिस मामले में लालू प्रसाद ने मीडिया को जम कर लताड़ा. कहा, मीसा भारती और शैलेश कुमार को 10 हजार के जुर्माना से संबंधित कोई नोटिस नहीं भेजा गया है. यह सब मीडिया की मनगढंत बात है. पहली तारीख पर वकील ने हाजिरी दी. अब फिर से डेट पड़ा है. डेट पर फिर लोग उपस्थित होंगे. इसमें जुर्माने की बात कहां से आ गयी. उन्होंने कहा ​कि मीडिया ने इनकम टैक्स वालों को भी बदनाम कर दिया. इस तरह का कोई नोटिस विभाग ने नहीं भेजा है.

राज्यसभा सांसद मीसा भारती और शैलेश कुमार का फाइल फोटो.

राजद सुप्रीमो ने अपने बेबाक बोल में भाजपा के नरेंद्र मोदी से लेकर सुशील मोदी और केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह तक पर प्रहार किया. उन्होंने भाजपा के वरीय नेता व बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि उनके पास पार्टी में कोई काम नहीं है. उन्हें जॉबलेश नेता हैं. उन्हें पार्टी ने किनारा कर दिया है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि आज कश्मीर में पाक झंडा लहरा रहा है. कश्मीर में हमारे जवानों पर पत्थर फेंके जा रहे हैं. देश में बरोजगारी बढ़ गयी है. युवा नौकरी की तलाश में भटक रहे हैं. उन्होंने एक बार फिर कहा कि कहां गया नरेंद्र मोदी का 56 इंच वाला सीना.

मोतिहारी में बाबा रामदेव से योग सीखते केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह.

मंदसौर में 5 किसानों की पुलिस फायरिंग में हुई मौत पर लालू प्रसाद ने कहा कि हमारे पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री ने जय जवान और जय किसान का नारा दिया था और आज दोनों की हालत आप देख ही रहे हैं. एक ओर किसान परेशान हैं और दूसरी ओर केंद्र के कृषि मंत्री राधामोहन सिंह योग कर रहे हैं. यह अच्छा है कि उन्हें हमारे रामदेव भाई बाबा रामदेव उन्हें योग सीखा रहे हैं. रामदेव भाई उनसे कराते रहते हैं ‘उठो-बैठो, नाक पकड़ो…’ लालू प्रसाद ने योग के बहाने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी निशाना साधा.

इसे भी पढ़ें : रांची सीबीआई कोर्ट में पेश हुए लालू, जारी रहेगी जमानत 
सावधान, लालू प्रसाद! खेला करने को बन गया है आपका फर्जी Twitter एकाउंट