पीएम मोदी ने की ‘मन की बात’, दी रमजान की मुबारक बाद

man-ki-baat

लाइव सिटीज डेस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 32वीं बार ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिये देश को संबोधित कर कर रहे हैं. अपने इस मासिक रेडियो संबोधन की शुरुआत में पीएम मोदी ने सभी देशवासियों को रमजान की शुभकामनाएं दी. आज का यह कार्यक्रम इसलिए भी खास है क्योंकि इस बार उनकी सरकार के तीन साल पूरे हो गए हैं और सरकार के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) भी लोगों को योजनाओं के बारे में जानकारी देने के लिए कई कार्यक्रम चला रही है.


पीएम मोदी ने क्या कहीं हैं खास बातें
1- सबको रमजान की मुबारकबाद. रमजान में प्रार्थना और अध्यात्म भारत इस बात का गर्व कर सकता है कि दुनिया के सभी संप्रदाय के लोग इस देश में रहते हैं. मूर्ति पूजा का विरोध और मूर्ति पूजा करने वाले लोग भी इस यहां साथ रहते हैं. हम लोगों मे एक साथ जीने की कला है.
2- रमजान का पवित्र का महीने शांति और एकता के साथ आगे बढ़ने में सहायक होगा. हम एक बार फिर से सबको शुभकामनाएं देता हूं.
3- नौजवान कंफर्ट जोन से बाहर निकलें मुझे खुशी है कि युवा पीढ़ी हमारे महापुरुषों के बारे में जानने में रुचि रखती है.
4- आज वीर सवारकर जी की जन्मजयंती है. मैं देश के युवा पीढ़ी को जरूर कहुंगा कि अंडमान जाकर सेल्युलर जेल जाकर जरूर देखें.

man-ki-baat

5- जून को महीने को पहला सोमवार है. 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है. महात्मा गांधी कहते थे कि हम जो दुनिया नहीं देखेंगे हमें उसकी चिंता भी करनी चाहिए.
6-  तनावमुक्त जीवन के लिए योग करना चाहिए. योग सिर्फ व्यायाम नहीं है. अभी दो दिन पहले ही योग को दिवस को लेकर विश्व की सभी सरकारों को चिट्ठी लिखी है.
7- कुछ लोगों का सुझाव आया है कि इस बार एक ही परिवार की तीनों पीढ़ियां एक साथ योग करें और उसकी तस्वीर शेयर करें. मैं इस सुझाव के लिए धन्यवाद करता हूं. आप नरेंद्र मोदी एप और मायगव एप पर इसको शेयर कर सकते हैं. मैं 1 जून से ट्विटर पर योग से संबंधित बातें शेयर करुंगा.

यह भी पढ़ें – पाकिस्तान का फिर जगा आतंकी प्रेम, सब्जार की हत्या को बताया गलत
बारिश में बहा श्रीलंका, मदद के लिए पहुंचे भारतीय नौसेना के जहाज