देवकी ने अपने पति की करायी शादी, गुड्डी बनी दूसरी पत्नी

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार का बांका जिला चर्चा में है. चर्चा एक शादी को लेकर है. इस शादी को कोई और ने नहीं, बल्कि पत्नी ने खुद अपने पति की करायी है. मामला बांका के चांदन प्रखंड का है. यह दूसरी शादी प्रखंड ही नहीं, पूरे जिला में चर्चा का विषय बनी हुई है.

जानकारी के अनुसार चांदन प्रखंड के जंघीरा गांव में कामदेव यादव रहते हैं. दक्षिणी बारणे पंचायत निवासी कामदेव यादव की शादी 10 साल पहले देवकी देवी से हुई थी. लेकिन एक दशक के बाद भी दोनों से कोई संतान नहीं है. पत्नी देवकी देवी ने पूजा-पाठ से लेकर हर वह उपाय किया, जिसे समाज के लोगों ने बताया. तब पत्नी ने वह उपाय कर डाला, जिसके बारे में कोई महिला सोच भी नहीं सकती है. उसने अपने पति की दूसरी शादी करा दी.

बांका के जंघीरा गांव निवासी कामदेव यादव की पत्नी देवकी देवी ने अपने पति की दूसरी शादी चांदन पंचायत में ही करायी. सूत्रों के अनुसार दूसरी पत्नी गुड्डी देवी चांदन के मंडल टोला निवासी श्यामदेव यादव की पुत्री है, जो विधवा है. उसका पति की बीमारी से मौत हो गयी थी. बताया जाता है कि गुड्डी देवी को पांच साल का एक बेटा भी है. चर्चा है ​कि संतान के लिए ही देवकी देवी ने अपने पति की दूसरी शादी करायी है.

देवकी देवी की मानें तो यह शादी बिना किसी के दबाव में की गयी है. इसके लिए उस पर किसी का प्रेशर नहीं था. उसने अपनी इच्छा से ही पति की दूसरी शादी करायी है. गुड्डी को भी जीवन साथी की जरूरत थी और हमें भी संतान की जरूरत थी. ऐसे में यह सामाजिक पहल की गयी है. खास बात कि शादी के इस मौके पर चांदन पंचायत के सरपंच गौतम कुमार दूबे, मुखिया छोटन मंडल समेत मुहल्ले के कई गणमान्य लोग मौजूद थे. काफी संख्या में महिलाएं भी शामिल थी. हर कोई देवकी देवी के इस नेक कदम की सराहना कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : थाने में प्रेमिका से हुई आर्मी के जवान की शादी, घंटे भर बाद ही हुआ फरार 
कौन है इस पोस्टर के पीछे, लिखा है- सुशील मोदी के इशारे पर चल रहे हैं नीतीश के प्रवक्ता 
बहुत कुछ साफ़ कर रहे हैं जदयू के ये पोस्टर