IAF हेलीकॉप्टर क्रैशः प्लास्टिक में लपेट कर लाया गया शवों को, शहीदों के साथ ये कैसा सलूक

लाइव सिटीज डेस्कः अरुणाचल के तवांग में शुक्रवार को हेलीकॉप्टर क्रैश में शहीद जवानों के शव पॉलिबैग और गत्तों में लपेट कर गुवाहाटी तक लाए गए. रविवार को इसकी तस्वीरें वायरल होने पर विवाद छिड़ गया. सोशल मीडिया पर आलोचना और गुस्सा देख सेना को सफाई देनी पड़ी कि दुर्गम इलाके में बेहद असाधारण हालात के चलते ऐसा करना पड़ा.

सेना पर सैनिकों के शव के साथ सम्मान नहीं बरते जाने का आरोप लगा है. इसको लेकर लोगों में आक्रोश है. इन आरोपों पर सेना ने एक ट्वीट करके कहा कि स्थानीय संसाधनों से शवों को लपेटना भूल थी. मृत सैनिकों को हमेशा पूर्ण सैन्य सम्मान दिया गया है.

उत्तरी सैन्य कमान के पूर्व कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एचएस पनाग ने शवों की तस्वीर के साथ अपने ट्वीट में कहा है कि सात युवा अपनी मातृभूमि भारत की सेवा करने के लिये कल दिन के उजाले में निकले. इस तरह से वे अपने घर आए.

इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सेना के अतिरिक्त सूचना महानिदेशालय ने अपने ट्वीट में कहा कि शवों का बॉडी बैग्स, लकड़ी के बक्से और ताबूत में लाया जाना सुनिश्चित किया जाएगा. मृत सैनिकों को हमेशा पूर्ण सैन्य सम्मान दिया जाता है. शवों का बॉडी बैग्स, लकड़ी के बक्से, ताबूत में लाया जाना सुनिश्चित किया जाएगा. उन्होंने बताया कि शवों को स्थानीय संसाधनों में लपेटना भूल थी. एक अधिकारी के अनुसार तस्वीरें उस वक्त ली गईं जब शव गुवाहाटी में थे.

वहीं क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ट्वीट में लिखा है कि IAF क्रैश के शहीदों के शव…शर्मनाक! माफ़ करना ऐ दोस्त, जिस कपड़े से तुम्हारा कफन सिलना था, वो अभी किसी का बंद गला सिलने के काम आ रहा है.

बता दें कि शुक्रवार सुबह अरुणाचल प्रदेश में तवांग के पास आईएएफ का एमआई-17 वी5 हेलीकॉप्टर सुबह 6 बजे के करीब दुर्घटनाग्रस्त हुआ था. उस समय हेलिकॉप्टर एयर मेंटनेंस मिशन पर था. जानकारी के मुताबिक, अग्रिम चौकियों पर सप्लाई पहुंचाने के दौरान यह हादसा हुआ. हादसे की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वॉयरी का गठन किया गया है.

सूत्रों का कहना है कि सप्लाई की चीजों में केरोसिन भी शामिल था, जिसे पैराशूट के जरिये उतारा जा रहा था. पैराशूट किसी कारण से हेलिकॉप्टर के रोटर से उलझ गया और यह हादसा हुआ. पिछले साल उत्तराखंड के चमोली में भी एक एमआई 17 वी5 हादसे का शिकार हुआ था.

यह भी पढ़ें-

करवाचौथ पर Lover को दें Princess Cut Diamond, चांद बिहारी ज्वैलर्स लाए हैं नया कलेक्शन
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI मेंअपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदेंमुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स मेंप्राइस 8000 से शुरू

 (लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)