लालू के समर्थन में आईं मीरा कुमार, कहा- संकट की इस घड़ी में हम साथ हैं

पटना (नियाज आलम) : राष्ट्रपति पद की यूपीए उम्मीदवार मीरा कुमार अपने बिहार दौरे के तीसरे व अंतिम दिन पटना के सदाकत आश्रम पहुंची. कांग्रेस आॅफिस में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने जातिवाद को देश के लिए कैंसर बताया, तो सांप्रदायिकता की आग को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए बिहार की प्रशंसा की है.

वहीं मीरा कुमार ने आरजेडी चीफ लालू प्रसाद के ठिकानों पर हुए सीबीआई रेड पर बोलते हुए कहा कि लालू प्रसाद संकट में हैं, हम उनके साथ हैं. संकट की इस घड़ी में हम संपर्क में हैं. साथ ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने भी कहा कि हम लालू प्रसाद के साथ हैं. उन्होंने केंद्र सरकार को दोषी ठहराया है.

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी भी आजादी के गुरुमंत्र के लिये बिहार के चंपारण आये थे, मुझे भी बिहार से ऊर्जा और शक्ति मिलती है. बता दें कि मीरा कुमार अपने तीन दिवसीय दौरे पर पटना पहुंची. विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार ने कहा है कि देश आज चौराहे पर खड़ा है. एक ओर उजाला है तो दूसरी तरफ अंधेरा. आंकड़ों का वजूद नहीं, अंतरात्मा की आवाज सुनें.

गुरुवार को मीरा कुमार ने कहा था कि निर्वाचन मंडल के हर सदस्य को उन्होंने पत्र लिख है. देश और समाज को धर्म के नाम पर बांटने की साजिश हो रही है. राजनीति में एक वक्त था कि जब दलित-पिछड़े और हाशिए पर रह गए लोगों को मुख्यधारा में शामिल करने की चिंता होती थी. पर आज वैसे ही लोगों को दबाया जा रहा है.

मालूम हो कि आज शनिवार को ही मीरा कुमार रांची जाएंगी. मीरा कुमार दोपहर बाद विमान से रांची पहुंचेंगी. इसके बाद वह झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन से उनके मोरहाबादी आवास पर मुलाकात करेंगी. मीरा कुमार सभी विपक्षी विधायकों-सांसदों के साथ झारखंड के नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन के आवास पर बैठक भी करेंगी. मिली जानकारी के अनुसार शनिवार शाम ही मीरा कुमार वापस दिल्ली लौट जाएंगी.

यह भी पढ़ें-

सीबीआई रेड के बाद अब लालू की बेटी मीसा भारती के ठिकानों पर ईडी का छापा
पटना में तेजस्वी से मिली मीरा कुमार, लालू की तारीफ़ की और कहा -मुझे बिहारी होने पर गर्व