पत्रकार हत्याकांडः शहाबुद्दीन को 8 दिन की रिमांड पर लेगी सीबीआई

लाइव सिटीज डेस्क/पटनाः पूर्व बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन की मुश्किलें बढ़ गई हैं. पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड मामले में CBI शहाबुद्दीन को 8 दिन की रिमांड पर लेगी. उनसे गहन पूछताछ की जाएगी. शुक्रवार को CBI ने पूछताछ के लिए शहाबुद्दीन को 10 दिनों की रिमांड पर लेने की मांग की थी. जिस पर विशेष सीबीआई कोर्ट ने 8 दिनों की रिमांड पर देने की मंजूरी दे दी है. CBI के मुताबिक पत्रकार हत्याकांड में शहाबुद्दीन के खिलाफ ढेरों सबूत मिले हैं. बता दें कि हत्याकांड मामले में सीबीआई ने शहाबुद्दीन को दसवां आरोपी बनाया है.



वीडियो कांफ्रेंसिंग से विशेष CBI कोर्ट में हुई पेशी

इससे पहले शहाबुद्दीन की वीडियो कांफ्रेंसिंग से विशेष सीबीआई कोर्ट में पेशी हुई. सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक व आईओ सह सीबीआई के डीएसपी ने कोर्ट के समक्ष बताया कि उसके खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं. जल्द ही पूर्व सांसद के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जाएगी.

CBI ने पेश की 51 पेज की रिपोर्ट

पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में शक की सूई शुरू से ही शहाबुद्दीन की ओर घूम रही थी, लेकिन अब तक पुलिस व सीबीआई की जांच में उसका नाम स्पष्ट तौर पर नहीं आया था. एफआईआर में भी नाम नहीं आया था. पहली बार सीबीआई ने यह खुलासा किया है कि पत्रकार हत्याकांड में पूर्व सांसद के खिलाफ पर्याप्त सबूत मिले हैं. इसके समर्थन में कोर्ट में 51 पेज की सीलबंद रिपोर्ट पेश की है.

क्या है पूरा मामला

मालूम हो कि 13 मई 2016 की शाम पत्रकार राजदेव रंजन की सीवान में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उनकी पत्नी आशा यादव उर्फ आशा रंजन ने सीवान टाउन थाने में अज्ञात हमलावरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. पुलिस जांच में कई लोगों की संलिप्तता सामने आई थी.

इस आधार पर इसमें लड्डन मियां, मोहम्मद कैफ उर्फ बंटी, रिशु व मोहम्मद जावेद सहित छह आरोपी बनाए गए. इन सभी के खिलाफ पुलिस ने चार्जशीट की दाखिल की थी. बाद में परिजन की मांग पर मुख्यमंत्री ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी.

यह भी पढ़ें-

राजदेव रंजन मर्डर केस में शहाबुद्दीन दसवां आरोपी, सीबीआई की चार्जशीट जल्द

शहाबुद्दीन की पत्रकार राजदेव हत्याकांड में पायी गयी संलिप्तता, एक जून को कोर्ट में पेशी

शहाबुद्दीन पर हाई कोर्ट में सुनवाई रही अधूरी