मधेपुरा-सहरसा में हड़कंपः अस्पतालों में ताला जड़ दे रहे हैं पप्पू यादव

पटनाः सुर्ख़ियों में रहने वाले मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव फिर से ऑपरेशन मोड में हैं. वे फर्जी डॉक्टरों और अस्पतालों के खिलाफ अभियान पर दोबारा निकल पड़े हैं. साल 2014 में इसे लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के साथ पप्पू का बड़ा पंगा हुआ था. नए अभियान में पप्पू सीधे ताला जड़ने की कार्रवाई कर दे रहे हैं . मधेपुरा-सहरसा में बड़ा हड़कंप मचा है.


पप्पू जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय संरक्षक हैं. वे कहते रहे हैं कि मेडिकल और एजुकेशन माफिया के खिलाफ लड़ाई प्रायोरिटी में है. डॉक्टरों की फीस और मेडिकल टेस्ट का दर सरकारी तौर पर निर्धारित करने की मांग लंबे अरसे से करते रहे हैं. आरोप रहा है कि सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर इलाज नहीं करते हैं और अपने निजी अस्पताल-क्लिनिक में बुलाकर  अनाप-शनाप पैसा खर्च कराते हैं. वे इसे लूट मानते हैं.


कोसी के इलाके में सबसे अधिक फर्जी डॉक्टरों की संख्या है,यह प्रमाणित बात है. पप्पू मने सेकंड फेज का अपना ऑपरेशन पिछले हफ्ते सहरसा से शुरु किया था. उन्हें किसी फर्जी डॉक्टर की जानकारी मिली थी. तब समर्थकों के साथ पहुँच गये थे. सिविल सर्जन को भी कॉल कर लिया था . आरोपी फर्जी डॉक्टर पहले ही उड़ान थाम चुका था. वहां पप्पू ने एलान किया था कि ऐसे फर्जी डॉक्टर की क्लिनिक को नहीं चलने देंगे.


लेकिन सोमवार 29 मई को पप्पू यादव के मधेपुरा के ऑपरेशन ने तो और भी बड़ा दृश्य पैदा कर दिया है. वे सोमवार को डॉ. सचिन की क्लिनिक पर पहुंचे और सीधा ताला जड़ दिया. पुलिस सांसद के एक्शन को देख मूकदर्शक की भूमिका में रही. डॉ. सचिन नकली वाले डॉक्टर नहीं हैं . असली हैं. पर पप्पू यादव के गुस्से की वजह यहाँ कुछ और है.


डॉ. सचिन के क्लिनिक-सह-अस्पताल में 21 मई को भदौल निवासी 9 साल के आशीष कुमार की मौत इलाज के क्रम में हो गई थी. आरोप लगा था कि डॉक्टर ने इलाज में लापरवाही की,जो मौत का कारण बनी. इसे लेकर तब भी बड़ा हंगामा हुआ था . आशीष के परिवार वाले डॉक्टर के खिलाफ एक्शन की मांग लगातार कर रहे हैं.

अब क्लिनिक-सह-अस्पताल में तालाबंदी करने के बाद सांसद पप्पू यादव ने जिला प्रशासन को चेतावनी दी है. कहा है, 72 घंटों के भीतर डॉक्टर को गिरफ्तार करना होगा. नहीं किये तो जनता का साथ लेकर मधेपुरा बंद करायेंगे. 31 मई को मधेपुरा में धरना-प्रदर्शन की बात भी  सांसद ने कही है.

देर रात बाइक से निकले SSP मनु महाराज, खंगाला शहर का चप्पा-चप्पा
पप्पू यादव बोले, बेनामी संपत्ति की जांच क्यों नहीं करवाते नीतीश कुमार
SBI देगा एक जून से आपको झटका पॉकेट ढीली करने के लिए रहें तैयार
जहानाबाद में भूमि विवाद में दो लोगों की हत्या