धोनी व पांडया ने खेली तूफानी पारी, आॅस्ट्रेलिया को दिया 282 का टार्गेट

लाइव सिटीज डेस्क : महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पांडया की धुंआधार पारी की वजह से टीम इंडिया की इज्जत ही नहीं बची, ​बल्कि एक बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाबी मिली. इंडिया ने आॅस्ट्रेलिया को 282 रन का टार्गेट दिया है. जबकि एक समय था जब 87 रन पर इंडिया के 5 विकेट गिर गये थे. तब इन दोनों खिलाड़ियों ने स्थिति संभाली.

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में धोनी (79) और पांड्या (83) की दमदार पारियों ने भारत को मजबूत स्थिति में ला दी. रविवार को ऑस्ट्रेलिया के सामने 282 रन का लक्ष्य रखा है. टीम इंडिया ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 281 रन बनाये हैं. भुवनेश्वर कुमार नोट आउट 32 और कुलदीप यादव 0 रन बनाकर डटे रहे.

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का डिसीजन लिया. मेजबान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. इंडियन टीम का स्कोर जब 11 रन था, तब उसके तीन बल्लेबाज आउट हो गये थे. अजिंक्य रहाणे, कप्तान विराट कोहली और मनीष पांडे आया राम गया राम की तर्ज पर चले गये. विराट और पांडे तो खाता भी नहीं खोल सके थे.

इसके बाद रोहित शर्मा और केदार जाधव ने टीम को कुछ हद तक संभाला. दोनों ने 50 रनों की साझेदारी की. रोहित लंबी पारी नहीं खेल सके. 28 रन के व्यक्तिगत उनका विकेट कोल्टर नील ने लिया. केदार जाधव भी 40 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. वे स्टोइनिस की गेंद पर कैच आउट हो गये.

एक समय था जब टीम इंडिया के 5 विकेट 87 रन पर लौट गये थे. इसके बाद हार्दिक पांड्या और एमएस धोनी ने रनों की बरसात कर दी. दोनों ने छठे विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी की. पांड्या ने गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और महज 66 गेंदों में 5 चौकों व 5 छक्कों की मदद से 83 रन बनाये. पांड्या ने जेम्स फॉकनर को प्वाइंट पर आसान कैच थमा दिया. इसके बाद धोनी सातवें विकेट के रूप में आउट हुए. धोनी ने 88 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 79 रन बनाये. इस तरह टीम इंडिया ने 281 रन बना कर ऑस्ट्रेलिया को 282 का टार्गेट दिया है.

इसे भी पढ़ें : 

Golden Opportunity : पटना एयरपोर्ट के पास 1 करोड़ का लग्‍जरी फ्लैट, बुकिंग चालू है

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमेंफ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*