नहीं बंद होगी मढ़ौरा रेल फैक्ट्री, पीयूष गोयल ने कह दिया साफ-साफ

लाइव सिटीज डेस्कः मढ़ौरा रेल इंजन कारखाना बंद होने की बात पर अब विराम लग गया है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने साफ-साफ कह दिया है. उन्होंने कहा है कि बिहार के मढौरा रेल इंजन फैक्ट्री के बंद होने की अफवाह उड़ायी जा रही है जो सही नहीं. उन्होंने कहा कि योजना के तहत काम जारी है और इस पर किसी तरह का कयास लगाना ठीक नहीं है. इसे बंद नहीं किया जाएगा.

इससे पहले बिहार के छपरा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने भी कहा था कि मढ़ौरा में हजारों करोड़ की लागत से बनायी जा रही रेल इंजन फैक्ट्री किसी कीमत पर बंद नहीं होगी. इस फैक्ट्री से इंजन बनकर निकलेगा जिसका उपयोग पूरे देश में किया जाएगा.

जीई का दो ट्रायल डीजल रेल इंजन अमेरिका से चलकर 10 अक्तूबर को भारत के मुद्रा पोर्ट पर पहुंच रहा है.ऐसे में यह कहना हास्यास्पद है कि इस फैक्ट्री को बंद कर दिया जायेगा. अगर भविष्य में कोई बात या समस्या आएगी तो उसका निदान किया जायेगा.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने स्पष्ट किया है कि जनरल इलेक्ट्रिकल्स (जीई) के निवेश से बिहार के मढ़ौरा में बनने वाले डीज़ल रेलइंजन कारखाना परियोजना को बंद करने की सरकार की कोई योजना नहीं है. उन्होंने स्पष्ट किया कि अगर जरूरत पड़ी तो उसमें दोहरे ईंधन वाले इंजनों या विद्युत इंजनों का निर्माण भी कराया जायेगा.

गोयल ने रेल मंत्री बनने के बाद गुरुवार को रेल भवन में आयोजित अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में यह स्पष्टीकरण दिया. रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा और रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्वनी लोहानी एवं अन्य सदस्य भी इस मौके पर मौजूद थे. उन्होंने यह भी बताया कि देश का पहली स्वदेशी ट्रेन सेट मई 2018 तक बन कर तैयार हो जाएगा.

यह भी पढ़ें-

नीतीश सरकार की चूहों से सांठ-गांठ, खुद भी खाते हैं उन्हें भी खिलाते हैं
‘नीतीश सरकार की चूहों से सांठ-गांठ, खुद भी खाते हैं उन्हें भी खिलाते हैं’
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)