स्वर्ण व्यवसायी हत्याकांड का पर्दाफाश, ज्वेलरी के साथ दो गिरफ्तार

स्वर्ण व्यवसायी हत्याकांड, २ गिरफ्तार, क्राइम न्यूज़, बिहार न्यूज़, हिंदी बिहार न्यूज़, समस्तीपुर न्यूज़, samastipur news, digital news, daily news

लाइव सिटीज डेस्क (राजू गुप्ता): बड़ी खबर आ रही है समस्तीपुर से. रेलमंडल के नजीरगंज स्टेशन के पास चलती ट्रेन में स्वर्ण व्यवसायी की लूट के दौरान हुई हत्याकांड का खुलासा रेल पुलिस ने कर लिया है. इस मामले में पुलिस ने लूट के सामान के साथ दो अपराधी को गिरफ्तार किया है. वहीँ घटना में संलिप्त तीन अन्य अपराधी की गिरफ्तारी के लिए रेल पुलिस छापेमारी कर रही है. फरार चल रहे अपराधी में एक पूर्व मंत्री के पुत्र के शामिल होने की बात भी सामने आयी है. पुलिस ने गिरफ्त में आये अपराधी के पास से सोने की 32 चेन, 59 हजार नगद, सोने की बिस्किट के अलावे और भी आभूषण के साथ-साथ घटना के समय उपयोग में लाये गये 4 मोबाइल को बरामद किया है. उक्त जानकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस में रेल एसपी संजय कुमार सिंह ने दी है.

रेल एसपी ने बताया कि इस घटना को पांच लोगों ने मिलकर अंजाम दिया था. इस मामले में फरार तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. फरार आरोपियों में एक पूर्व मंत्री का पुत्र भी शामिल है. एसपी ने बताया कि व्यवसायी से लूटपाट की योजना थी तथा इसी क्रम में अपराधी सुनील कुमार ने दो गोली मारकर उसकी हत्या कर दी.

यह भी पढ़ें:

कठुआ मामले में अब तक चुप हैं CM नीतीश, तेजस्वी ने कहा- नागपुर से सिग्नल नहीं मिला

लूट के पीछे एक स्वर्ण व्यवसायी का भी हाथ है. समस्तीपुर से ही एक अपराधी लाइनर की भूमिका अदा कर रहा था. रेल एसपी संजय कुमार सिंह ने बताया कि 9 तारीख के रात्रि में जनसाधारण एक्सप्रेस में जो समस्तीपुर से बरौनी की तरफ जा रही थी. जिसके जेनरल बोगी में बेगूसराय जिले के तेघरा निवासी साजन कुमार सोनी व्यवसाय कर लौट रहे थे. व्यवसाय करने के बाद यहां से वापस जाने के क्रम में नजीरगंज स्टेशन के पास से जब गाड़ी खुली है, तो 11: 45 रात्रि में कुछ अज्ञात अपराधियों के द्वारा जो इनके पास जेवरात और नगद राशि थे, उसको छीनने का प्रयास किया. जिससे छीना-झपटी हुआ उनके ऊपर गोली फायर की गई. जिसमें उनकी मौत हो गई.

ये बड़ी घटना के साथ-साथ दुःखद घटना भी थी. इससे जनमानस और यात्रियों पर काफी बुरा प्रभाव पड़ा था. यहां पर योगदान करने के बाद समस्तीपुर रेल थाना की टीम ने हमलोगों को आकर सूचना दी. और शिनाख्त की गई. गिरफ्तारी की गई अलग-अलग जगहों से उसके बाद लूटी हुई सामान बरामद किया गया. जिसमे 32 सोने की चेन इनके पास लाया गया. 4 मोबाइल 69 हजार राशि नगद कुछ और राशि है. दो अभियुक्त ऐसे है जो स्वीकर कर रहे हैं. आपको बता दें कि एक मास्टरमाइंड है जो इसी तरह के व्यवसाय से जुड़ा हुआ है. बेहतर कार्य को लेकर छापेमारी टीम में शामिल पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा.

दो अपराधी गिरफ्तार, तीन की तलाश जारी:

रेल एसपी संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में मुफस्सिल थाने के कोरबद्धा तथा उजियारपुर थाने के लखनीपुर महेशपट्टी गांव में छापेमारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस गिरफ्त में अपराधियों के पास से पुलिस ने सोने के 32 चेन कई आभूषण, सोने की बिस्किट तथा 59 हजार रुपये नकद भी बरामद की है. गिरफ्त में आये अपराधी के पास से हत्याकांड में इस्तेमाल किये गये चार मोबाइल को भी बरामद हुआ है. दोनों अपराधियों से रेल एसपी गहन पूछताछ कर रहे हैं.

क्या है पूरा मामला:

समस्तीपुर स्टेशन पर जयनगर से लोकमान्य तिलक टर्मिनल जा रही जनसाधरण एक्सप्रेस में तेघड़ा के दलियालपुर स्वर्ण व्यवसायी साजन कुमार उर्फ साजन सोनी 9 अप्रैल की देर रात समस्तीपुर शहर से सोने चांदी की मार्केटिंग कर सामान्य बोगी में सवार हुए थे. ट्रेन जैसे नजीरगंज स्टेशन के करीब पहुंची की अपराधियों ने व्यवसायी से लूटपाट शुरू कर दी. व्यवसायी के द्वारा विरोध करने पर अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारे ट्रेन से कूदकर फरार हो गए थे.

देखें वीडियो:

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*