पूर्णिया में हैवानियतः दहेज के खातिर 3 विवाहिताओं का मर्डर, सनसनी

पूर्णिया (राजेश कुमार झा) : बिहार सरकार की दहेज विरोधी मुहिम की धज्जियां उड़ा रहे है पूर्णिया के दहेज लोभी. इन्हें न तो समाज का डर है. और न तो प्रशासन का. पिछले दिनों बिहार सरकार ने दहेज विरोध एवं बाल विवाह के लिए सूबे की जनता को शपथ दिलाई. सिर्फ पूर्णिया में तकरीबन तीन लाख लोगों से अधिक ने दहेज एवं बाल-विवाह के खिलाफ शपथ ली. लेकिन इन दहेज लोभियों पर इसका कोई भी असर नही हुआ. जिसका खामियाजा पूर्णिया जिले में तीन विवाहिता को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी.
पहली घटना जिले के बायसी अनुमंडल के घोष भासिया गांव की नयना देवी के साथ हुई. बताया जाता है कि नयना को उसके पति बबलू शर्मा एवं सास सहित चार लोगों ने गले मे रस्सी बांधकर मार डाला. शव को घर पर छोड़कर भाग गये. पुलिस सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.
दूसरी घटना जिले के बनमनखी अनुमंडल के जानकीनगर थाना क्षेत्र के बेलतरी गांव की गुंजन देवी के साथ हुई. जिसमे उसके पति मंजेश यादव सहित पांच लोगों पर प्राथमिक दर्ज की गई है. घटना की जानकारी देते हुए जानकीनगर थानाध्यक्ष शिव शंकर ने बताया कि गुंजन देवी के पिता शिव नारायण यादव ने अपने दामाद मंजेश यादव सहित पांच लोगों पर नामजद प्राथिमिकी दर्ज कराई है.
एफआईआर में उन्होंने लिखा है कि मेरा दामाद मंजेश यादव एक लाख रुपये के लिए मेरी बेटी की दिन-रात प्रताड़ित करता था. आज मुझे फोन आया कि आपकी बेटी किरासन तेल छिड़कर आग लगा ली है. पूर्णिया सदर अस्पताल लेकर जा रहे है. घटना की जानकारी जानकीनगर थाना को मिली तो थानाध्यक्ष शिव शंकर ने तुरन्त घटनास्थल पहुंच कर मामले की छानबीन शुरू कर दी. लेकिन गुंजन अपनी जिंदगी से लड़ते-लड़ते हार गई. और दम तोड़ दिया.
वहीं तीसरी घटना पूर्णिया सदर अनुमंडल के कसबा थानाक्षेत्र के गढ़बनैली के घोड़दौर पंचायत के पारक टोला की है. घटना के बारे में मृतिका रबीना के भाई समीर ने बताया कि मेरी बहन को 40 हजार रुपये की खातिर इतना मारा की उसका दम ही टूट गया. घटना की जानकारी मिलते ही कसबा थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने तुरन्त घटना स्थल पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के भेज दिया. मामले की छानबीन शुरू कर दी एवं एक की गिरफ्तार भी की है.

यह भी पढ़ें-

करवाचौथ पर Lover को दें Princess Cut Diamond, चांद बिहारी ज्वैलर्स लाए हैं नया कलेक्शन
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

 (लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

About Md. Saheb Ali 4925 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*