नवाज शरीफ से मिले नरेंद्र मोदी, पूछा – मां कैसी हैं…!

कजिकस्तान में मिले नरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ.

लाइव सिटीज डेस्क : एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाक प्राइम मिनिस्टर नवाज शरीफ चर्चा में हैं. यह चर्चा दोनों के मिलन को लेकर है. दोनों प्रधानमंत्री शनिवार को एक-दूसरे के सामने आ गये. दोनों में थोड़ी देर के लिए बात भी हुई. यह मामला देश के पॉलिटिकल कॉरिडोर ही नहीं, बल्कि सोशल मीडिया पर भी छाया हुआ है.

दरअसल भारत और पाकिस्तान के बीच इन दिनों जबर्दस्त तनाव है. बॉर्डर पर हमारे जवान शहीद हो रहे हैं. भारत की ओर से भी सर्जिकल स्ट्राइक किये जा रहे हैं. इन सबके बीच अगर दोनों देशों के प्रधानमंत्री अचानक आमने-सामने आ जाएं तो बेशक हर किसी का ध्यान खींच लेगा. कुछ ऐसा ही कजिकस्तान में देखने को मिला.

कजिकस्तान में मिले नरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ.

बताया जाता है कि कजाकिस्तान में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) का सम्मेलन चल रहा है. इसी सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ का आमना-सामना हो गया. मोदी और शरीफ ने एक-दूसरे का कुशलक्षेम पूछा. दरअसल नवाज शरीफ का हाल ही में हार्ट की सर्जरी हुई है. इसे लेकर भी नरेंद्र मोदी ने हालचाल पूछा. इसके अलावा नरेंद्र मोदी ने नवाज शरीफ से उनकी मां के स्वास्थ्य की जानकारी ली. उन्होंने पूछा मां कैसी हैं. हालांकि इसके पहले नवाज शरीफ से मीडिरूा ने पूछा था कि क्या उनकी मोदी से भेंट होगी. इस पर वे सिर्फ मुस्कुरा कर रह गये थे. इधर दोनों नेताओं में यह औपचारिक भेंट लोगों के बीच चर्चा में है.

बता दें कि इसके पहले भी इस तरह की मुलाकात को लेकर दोनों देश प्रधानमंत्री चर्चा में रह चुके हैं. वर्ष 2015 में 25 दिसंबर को अचानक नरेंद्र मोदी बिना प्रोग्राम के ही पाकिस्तान पहुंच कर सबको चौंका दिये थे. उस सरप्राइज विजिट में वे लाहौर में लगभग ढाई घंटे रहे थे. तब नरेंद्र मोदी एयरपोर्ट से सीधे पाक पीएम नवाज शरीफ के आवास गये और उनकी मां के पैर छूए. मालूम हो कि इससे पहले नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण समारोह में शरीफ पहुंचे थे. उन्होंने मोदी की मां के लिए पाकिस्तान से साड़ी उपहार में लाये थे.

इसे भी पढ़ें : बैंकों का हजारों करोड़ लेकर चंपत माल्या, भारत-पाक मैच में आया नज़र 
पीएम मोदी दे रहे हैं इफ्तार पार्टी, सुनकर बीजेपी हेडक्वार्टर में मची हलचल