झारखंड में नक्सलियों ने उड़ाया रेलवे ट्रैक, देर रात से ही जहां-तहां खड़ी हैं ट्रेनें

गया(कुमुद रंजन) : गिरिडीह में नक्सलियों का तांडव देखने को मिला है. बंद के दौरान माओवादियों ने खूब उत्पात मचाया है. दरअसल प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के द्वारा रविवार की देर रात्रि गया-कोडरमा रेलखंड पर शरमाबाद और चिचाकी के बीच रेल पटरी को विस्फोट कर उड़ा दिया गया. इस घटना के बाद गया-धनबाद रेलखंड पर देर रात्रि से ही ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से बाधित है.

अप-डाउन दोनों लाइनों पर परिचालन ठप

बताया जा रहा है कि देर रात तकरीबन 12:15 बजे माओवादियों ने रेल ट्रैक को विस्फोट कर उड़ा दिया. इस घटना के बाद गया-कोडरमा रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से बाधित है.

नक्सलियों के द्वारा डाउन लाइन के रेलवे ट्रैक को क्षतिग्रस्त किया गया, जबकि विस्फोट के दौरान अप लाइन के रेलवे ट्रैक का ओवरहेड तार भी टूट गया इस कारण अप और डाउन दोनों ही लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बाधित है.

ट्रैक मरम्मती का काम जारी

कोडरमा स्टेशन के यातायात निरीक्षक एके सुमन के अनुसार माओवादियों द्वारा इस घटना को अंजाम दिए जाने के कारण रेलखण्ड पर दर्जनों ट्रेन विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी हैं. उन्होंने बताया कि रेल ट्रैक की मरम्मती का कार्य जारी है. उन्होंने आगे कहा कि जल्द ही गया-कोडरमा रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू कर लिया जाएगा. घटना के बाद से ही मौके पर भारी संख्या मेें पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.

बता दें कि नक्सलियों के आतंक का ये कोई पहला मामला नहीं है. बीते 26 मई को भी नक्सलियों ने पूरा का पूरा रेलवे स्टेशन ही फूंक डाला था. डुमरी बिहार स्टेशन को जला दिया गया. घटना में करोड़ों के सरकारी राजस्व का नुकसान हुआ था.

जमुई में पुलिस-नक्सली में मुठभेड़, जंगलों में चल रहा सर्च अभियान
आंधी-तूफान ने बरपाया कहर, छीन ली 30 लोगों की जिंदगियां
हैवान पुलिस : मंडप से दुल्‍हन को उठाया, राइफल के कुंदे से कूटा