फ्लोर टेस्ट : नीतीश कुमार व सुशील मोदी पहुंचे विधानसभा, विपक्ष ने गेट रोका, तेजस्वी भी पहुंचे

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार में सत्ता बदल गयी है. महागठबंधन की सरकार खत्म हो गयी है. महागठबंधन से नीतीश कुमार बाहर आ गये हैं. उन्होंने छठी बार सीएम बन गये हैं. शपथ भी ले ली है. भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी भी उनके साथ मंत्री पद की शपथ ले ली है. अब कुछ ही पल में विधानमंडल में फ्लोर टेस्ट होने वाला है.

शुक्रवार को फ्लोर टेस्ट के लिए आंकड़ों के दावों के बीच नीतीश कुमार, सुशील मोदी, तेजस्वी यादव समेत तमाम विधायक पहुंच चुके हैं. जदयू, भाजपा, राजद, कांग्रेस तमाम दलों ने व्हीप जारी कर दिया है. इसके बाद भी तमाम दलों ने अपने अपने पक्ष में बहुमत हासिल होने की बात कही है.

जदयू ने साफ कह दिया है कि मेरे पास 132 विधायकों का दावा है. फ्लोर टेस्ट मे इससे भी अधिक विधायक शामिल होंगे. कमोबेश ऐसा ही दावा भाजपा ने भी किया है. एनडीए की ओर से कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार आसानी से बहुमत हासिल कर लेगा. उधर राजद व कांग्रेस ने कहा कि बस देखते जाइए. हालांकि यूपीए ने विधानमंडल में गुप्त मतदान की मांग की है.

बहरहाल विधानमंडल के गेट पर राजद व कांग्रेस के एमएलए व एमएलसी तख्तियों पर नीतीश विरोधी नारे लगाकर खड़े हैं और नारेबाजी कर रहे हैं. वहीं फ्लोर टेस्ट के लिए नीतीश कुमार व सुशील मोदी को अंदर जाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. ​विपक्ष लगातार नीतीश कुमार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :  उपराष्ट्रपति चुनाव : अब NDA में नीतीश, पर UPA कैंडिडेट को ही देंगे समर्थन