नीतीश का केशव मौर्य पर पलटवार : कहा- यूपी के साथ जब चाहें करा लें चुनाव

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यूपी के डिप्टी सीएम पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि हमें चुनौती स्वीकार है. मैं कल ही बिहार का चुनाव कराने को तैयार हूं, लेकिन वे भी यूपी में साथ साथ चुनाव करा लें. इतना ही नहीं, लोकसभा चुनाव भी बिहार के साथ करा लें.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को लोक संवाद कार्यक्रम के बाद पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे. हालांकि नीतीश कुमार ने पलटवार में केशव मौर्या का नाम नहीं लिया. मुख्यमंत्री ने किसानों की मौत, सुसाइड के बहाने केंद्र सरकार पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने गांधी पर की गयी टिप्प्णी को लेकर बिना नाम लिये भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधा.

बता दें कि यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भाजपा मिलन समारोह कार्यक्रम में नीतीश सरकार पर तंज कसा था. उन्होंने कहा था कि नीतीश कुमार में हिम्मत में है तो अभी बिहार में विधानसभा चुनाव करा लें. इसी पर सोमवार को नीतीश कुमार पलटवार कर ​यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को ही उलटे चुनौती दे डाली. नीतीश कुमार ने कहा कि मैं बिहार में कल ही चुनाव कराने को तैयार हूं, पर यूपी में भी चुनाव करा लें. उत्तर प्रदेश और बिहार के भाजपा व एनडीए के एमएलए-एमपी इस्तीफा दें. नीतीश कुमार ने कहा कि उनमें अगर हिम्मत है तो ऐसा करें, मैं अपने प्रदेश में कल ही चुनाव करा दूंगा.

इसके पहले नीतीश कुमार ने पूरे देश में चल रहे किसान आंदोलनों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर भी निशाना सााधा. उन्होंने कहा कि किसानों के लिए अब तक कोई राष्ट्रीय नीति तक नहीं बनी है. 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने किसानों के तमाम समस्याओं को दूर करने को लेकर बड़े बड़े वादे किये थे. तब मोदीजी भाजपा के पीएम उम्मीदवार थे. ये बातें उनकी पार्टी के मैनोफेस्टो में भी शामिल थीं. लेकिन किसानों की क्या स्थिति है यह किसी से छिपी हुई नहीं है. मध्य प्रदेश में तो फायरिंग में किसानों की मौत हो रही है.

सीएम नीतीश ने कहा कि किसानों के संकट के संबंध में मोदी सरकार ने राष्ट्रीय स्तर पर अब तक नीति नहीं बनायी है. सबसे पहले किसानों के लिए उत्पादन मूल्य का निर्धारण होना जरूरी है. आज किसान की इनकम ग्रुप डी के स्आफ से भी कम है, जो दुखद है. एग्रीकल्चर में काफी सशक्त रहने वाले मराठा, जाट, पाटीदार जैसे ग्रुप आज इतने पीछे चले गये ​हैं कि वे भी आरक्षण की मांग के लिए मजबूर हो गये हैं.

इसे भी पढ़ें : SKM में जुटे भाजपा नेताओं का नीतीश पर जोरदार हमला, अभी ही चुनाव कराने की दी चुनौती 
बोले नीतीश, बेटी पैदा हुई तो मायूसी वाली मानसिकता बदलनी होगी