दिल्ली में सोनिया गांधी से मिले नीतीश कुमार, महागठबंधन पर चर्चा हुई क्या…!

लाइव सिटीज डेस्कः बिहार में सियासी उठापटक के बीच दिल्ली में सीएम नीतीश कुमार और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मुलाकात की खबर है. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सोनिया गांधी की मुलाकात तकरीबन 15 मिनट तक चली. ऐसा नहीं है कि नीतीश कुमार और सोनिया गांधी की मुलाकात पहले से तय थी. दरअसल संसद भवन परिसर में अचानक दोनों एक दूसरे के सामने आ गए.

बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथ ग्रहण समारोह से निकल रहे थे. इसी दौरान उनकी मुलाकात सोनिया गांधी से हो गई. 15 मिनट तक चली इस मुलाकात में क्या-क्या बातें हुई इस पर सस्पेंस बना हुआ है. लेकिन ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि महागठबंधन में चल रहे घमासान पर कुछ बातें भी हुई हैं.

खबरें थीं कि सीएम नीतीश कुमार जब रामनाथ कोविंद के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने दिल्ली जाएंगे तो वो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात करेंगे. बताया जा रहा था कि सोनिया गांधी के साथ मीटिंग में महागठबंधन को लेकर कुछ जरूरी बातें भी होंगी. साथ ही डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के इस्तीफे वाली बात पर भी नीतीश कुमार कांग्रेस से अपना स्टैंड साफ करने को कहेंगे. लेकिन आज बुधवार को नीतीश कुमार की मुलाकात तय कार्यक्रम के मुताबिक नहीं हो सकी बल्कि अचानक हो गई.

मालूम हो कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव अभी दिल्ली में ही कैंप कर रहे हैं. सीबीआई रेड के सिलसिले में वो वरिष्ठ वकीलों से सलाह ले रहे हैं. वहीं तेजस्वी यादव ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात भी की थी. इस दौरान दोनों के बीच बिहार के ताजा राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई. हालांकि दोनों नेताओं के बीच क्या बात हुई उस बारे में आैपचारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं मिल पायी है.

गौरतलब हो कि बिहार में अभी सियासी पारा चरम पर है. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को लेकर नीतीश कुमार पर दबाव बना हुआ है. उधर आरजेडी ने तेजस्वी के इस्तीफे पर पहले ही अपना स्टैंड साफ कर दिया है. इधर कांग्रेस बीच-बचाव की मुद्रा में दिखाई दे रही है. ऐसे में सीएम नीतीश कुमार और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ये 15 मिनट वाली मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें-

RJD कोटे के मंत्रियों को निकालें नीतीश, हम दिलाएंगे भाजपा का समर्थन

अब राम जेठमलानी बचाएंगे तेजस्वी यादव को, आज की मीटिंग में CBI पर बनेगी रणनीति