ऊहापोह में सियासत : नीतीश अब तक चुप तो शरद बोले- बरकरार रहेगा महागठबंधन

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के मामले पर महागठबंधन में खींचतान जारी है. अब तक जदयू और राजद के बयानों में तकरार नजर आता था. लेकिन, पॉलिटिकल कॉरिडोर में हो रही फुसफसाहट की मानें तो जदयू में भी ‘सबकुछ’ ठीक नहीं चल रहा है. जदयू नेताओं के रोज-रोज के अलग-अलग बयानों से ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है.

जदयू की ‘रहस्यमयी सियासत’ का अंदाजा इससे भी लगाया जा सकता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की चुप्पी लगातार बनी हुई है. वहीं, जदयू के वरीय नेता व राज्यसभा सांसद शरद यादव ताल ठोक कर महागठबंधन के पक्ष में लगातार बयान दे रहे हैं. उधर इसी कड़ी में जदयू के प्रवक्ताओं का लगातार नीतीश की छवि की दुहाई दी जा रही है, लेकिन डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से कोई खुलकर इस्तीफा नहीं मांग रहा है. दूसरी ओर जदयू भाजपा के वरीय नेता व पूर्वउपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर हमला करने से नहीं चूक रहा है.

बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के पटना आवास समेत 12 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गयी थी. सीबीआई की यह छापेमारी इस माह के पहले सप्ताह यानी 7 जुलाई को हुई थी. आज 24 जलाई हो गयी है, लेकिन तब से जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की चुप्पी बनी हुई है. इसी बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी से लेकर जदयू के वरीय नेता शरद यादव से भी मिल लिये, लेकिन उनकी चुप्पी अब तक नहीं टूटी है.

उधर शरद यादव लगातार लालू प्रसाद व महागठबंधन के पक्ष में अपना बयान दे रहे हैं. उन्होंने एक बार अपने ताजा बयान में कहा है कि बिहार में महागठबंधन बरकरार रहेगा. बता दें कि शनिवार को नीतीश कुमार ने दिल्ली में शरद यादव से मुलाकात की थी, उस मुलाकात में क्या बात हुई, यह खुलकर सामने नहीं आय. लेकिन इसके दूसरे दिन रविवार को शरद यादव ने नीतीश समेत लालू को नसीहत दी कि वे महागठबंधन को बचाने के लिए आगे आएं.

अब शरद यादव के नये बयान ‘बिहार में महागठबंधन बरकरार रहेगा’ से पॉलिटिकल कॉरिडोर में फुसफुसाहट तेज हो गयी है. लोग दबी जुबान से कहने लगे हैं कि आगे की रणनीति क्या होगी, यह भविष्य के गर्त में है. किंतु इतना तो तय है कि इन दिनों जदयू में भी सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. महागठबंधन पर जिच जारी है.

इसे भी पढ़ें : महागठबंधन के पक्ष में शरद यादव, लालू-नीतीश को दी नहीं तोड़ने की सलाह 
लालू प्रसाद के इस बयान पर अब साथ आया जदयू, पढ़ें पूरी रिपोर्ट 
शिवानंद तिवारी ने उठाया नीतीश के नेतृत्व पर सवाल, कहा- जिद ठान ली है 
रघु’वार’ : डमी सीएम हैं नीतीश कुमार, लालू के हाथ में है सरकार की डोर