भारत के 500 गांव गोद लेंगे US के NRI, किसान सुसाइड वाले इलाकों पर फोकस

लाइव सिटीज डेस्कः आने वाला 1 जुलाई भारत के 500 गांवों के लिए बड़ा दिन साबित हो सकता है. अमेरिका में रह रहे अप्रवासी भारतीय (NRIs) गांवों को गोद लेंगे. इस कदम से देश के ग्रामीण इलाकों का विकास हो सकेगा. इसका औपचारिक एलान एक जुलाई को सिलिकॉन वैली में होने वाली बिग आइडियाज फॉर बेटर इंडिया कॉन्फ्रेंस में किया जाएगा.

बताया जा रहा है कि बिग आइडियाज फॉर बेटर इंडिया कॉन्फ्रेंस को ओवरसीज वॉलंटियर्स फॉर बेटर इंडिया (OVBI) ऑर्गनाइज कर रहा है. खबर है कि आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर प्रोग्राम में स्पीच दे सकते हैं. प्रोग्राम में एक हजार से ज्यादा NRI लीडर्स हिस्सा लेंगे.

किसान आत्महत्या वाले इलकों पर फोसक

ओवरसीज वॉलंटियर्स फॉर बेटर इंडिया (OVBI) के प्रेसिडेंट सतेज चौधरी के मुताबिक, 500 गांवों को चुनते वक्त ये ध्यान रखा जाएगा कि कहां किसान सुसाइड और बेरोजगारी का रेट ज्यादा है और उन्हें तुरंत मदद की जरूरत है. हम जियोसाइंटिस्ट्स, एग्रीकल्चर एक्सपर्ट्स और आंत्रप्रेन्योर्स को भी अपने साथ जोड़ेंगे ताकि 2022 तक किसानों की इनकम दोगुनी की जा सके.

कॉन्फ्रेंस में क्या होगा?

बिग आइडियाज फॉर बेटर इंडिया कॉन्फ्रेंस में भारत की सबसे बड़ी चुनौतियों मसलन एग्रीकल्चर, गवर्नेंस और ह्यूमन ट्रैफिकिंग पर चर्चा होगी. पिछले साल OVBI ने वॉटर समिट ऑर्गनाइज की थी, जिसमें आर्ट ऑफ लिविंग टीम समेत कई अमेरिकी एक्सपर्ट्स को जोड़ा था.

यह भी पढ़ें-

लालू प्रसाद की सीबीआई कोर्ट में हुई पेशी, हाजिरी लगा लौटे घर
प्रेशर में हैं आनंद किशोर, 15 जून तक आ सकता है मैट्रिक का रिजल्ट
#BrandBihar : पूर्व IB प्रमुख शर्मा को बड़ी जिम्मेदारी, असम के उग्रवादियों से करेंगे बातचीत

About Md. Saheb Ali 4902 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*